Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Petrol-diesel price: पेट्रोल-डीजल पर आया महत्वपूर्ण अपडेट, जानें 1 लीटर की कीमत

Petrol Diesel Price Today: वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिसके कारण भारत में फिर से कीमतों के बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। कुछ दिन पहले तक यह उम्मीद थी कि भारतीय तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम में कुछ राहत दे सकती हैं, लेकिन अब ये उम्मीदें पूरी तरह खत्म होती जा रही हैं।

petrol-diesel-price-big-update

देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम अभी भी जस के तस बने हुए हैं, जिससे लोगों का बजट प्रभावित हो रहा है। मार्च 2024 में आखिरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2-2 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई थी, उसके बाद से कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। सोमवार की सुबह कई जगह पेट्रोल-डीजल के रेट्स में उतार-चढ़ाव देखा गया। अगर आप कहीं जा रहे हैं, तो टंकी भरवाने से पहले रेट की जानकारी ले सकते हैं।

इन महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानें

भारत की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल 103.44 रुपये और डीजल 89.97 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये और डीजल 91.76 रुपये प्रति लीटर है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 49 पैसे घटकर 104.27 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 45 पैसे घटकर 90.81 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 23 पैसे घटकर 94.47 रुपये प्रति लीटर और डीजल 26 पैसे घटकर 87.53 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत कैसे जांचें?

अगर आप अपने वाहन में पेट्रोल-डीजल भरवाना चाहते हैं, तो पहले कीमत की जानकारी ले सकते हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमत जानने के लिए आपको ऑनलाइन तरीका अपनाना होगा, जिससे आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। आप घर बैठे ही आसानी से पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं।


इसके लिए आपको इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) की वेबसाइट https://iocl.com/ पर जाना होगा। इसके अलावा, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) की वेबसाइट https://www.bharatpetroleum.in/ पर जाकर भी आप कीमतें जान सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad