Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

City Of Gold Lovers: इस शहर में सोने के दीवाने रहते हैं! जो हर दिन खरीदते हैं 100 किलो सोना, बिक्री होती है ताबड़तोड़

City Of Gold Lovers: त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है। दुर्गा पूजा और दशहरा के बाद अब लोग दीवाली की तैयारियों में जुट गए हैं। दीवाली के दौरान लोग सफाई में लग जाते हैं, लेकिन यह त्योहार खरीदारी के लिए भी मशहूर है। विशेष रूप से धनतेरस के दिन लोग कुछ न कुछ जरूर खरीदते हैं। बहुत से लोग धनतेरस पर सोना खरीदना शुभ मानते हैं। सोने की बात करें तो भारत में अन्य धातुओं की तुलना में सोने का क्रेज कुछ ज्यादा ही देखने को मिलता है।

gold-lover-city

बीते कुछ सालों में सोने की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है। अचानक सोना बहुत महंगा हो गया है। हाल ही में जियो-पॉलिटिकल तनाव के कारण सोने की कीमतों में एक बार फिर बड़ा उछाल देखने को मिला है। धनतेरस से पहले भारत में सोने की कीमतें आमतौर पर बढ़ जाती हैं। पूरे देश में गोल्ड प्रेमियों की कमी नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किस शहर में सबसे ज्यादा सोने की खपत होती है?

यह है सोने के दीवानों का शहर

जैसे ही जियो-पॉलिटिकल तनाव के कारण सोने की कीमतों में वृद्धि हुई, राजस्थान के कारोबारी सोना खरीदने में जुट गए हैं। त्योहार के दौरान इसकी कीमत और बढ़ने की उम्मीद है, इसी वजह से लोग अब से ही सोना खरीद रहे हैं। राजस्थान की राजधानी जयपुर तो सोने की दीवानी बन गई है। इस शहर में रोजाना लगभग अस्सी से सौ किलो सोना खरीदा जाता है, जिसमें एक्सपोर्ट और रिटेल दोनों शामिल हैं।

दीवाली में होगी शानदार बिक्री

जयपुर में सामान्य दिनों में ही सौ किलो सोना खरीदा जाता है, लेकिन दीवाली के समय यह मात्रा दोगुनी हो जाती है। इस वक्त जयपुर के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 7914 रुपये प्रति ग्राम है, और आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने का अनुमान है। बता दें कि जयपुर में लगभग पांच हजार से ज्यादा छोटे-बड़े सोने-चांदी के कारोबारी हैं, और सभी इस दीवाली अच्छे मुनाफे की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad