Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

यूपी स्टेट अंडर-23 ओपेन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गाजीपुर के दिवाकर ने गोल्ड मेडल जीता

Ghazipur News: गाजीपुर के सेवराई तहसील के निवासी दिवाकर पासवान ने लखनऊ में आयोजित चतुर्थ उत्तर प्रदेश अंडर 23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इस उपलब्धि से गांव और आसपास के क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है।

up-state-under-23-open-athletics-championship

चतुर्थ उत्तर प्रदेश अंडर-23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 14 से 18 सितंबर तक लखनऊ और गाजियाबाद में किया जा रहा है। लखनऊ में आयोजित प्रतियोगिता के पहले दिन, गाजीपुर जनपद के सेवराई तहसील मुख्यालय के निवासी वीरेंद्र पासवान के पुत्र, एथलीट दिवाकर पासवान ने 23 वर्ष आयुवर्ग की 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर सेवराई तहसील और गाजीपुर का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है।

दिवाकर पासवान एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिनके पिता वीरेंद्र पासवान फेरी का काम करके परिवार का गुज़ारा करते हैं। इन कठिन परिस्थितियों के बावजूद, दिवाकर ने कभी हार नहीं मानी। उनकी लगन और उत्साह ने सभी को प्रभावित किया है।

दिवाकर पासवान ने 400 मीटर की दौड़ को केवल 48.22 सेकंड में पूरा कर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उनके खेल के प्रति प्यार को देखते हुए, गांववाले उन्हें 'सुपर फास्ट एक्सप्रेस' भी कहते हैं। वे 400 और 100 मीटर की फर्राटा दौड़ के लिए खासे प्रसिद्ध हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad