Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Onion Price Hike: प्याज ने आम आदमी के आंसू फिर निकालने लगी, कीमतें बढ़ गईं

Onion Price Hike: फेस्टीव सीजन में प्याज की कीमतें फिर से चढ़ने लगी हैं। कुछ दिन पहले, प्याज 20 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा था, लेकिन अब इसकी कीमत अचानक बढ़कर 50 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। मार्केट विश्लेषकों के अनुसार, प्याज की कीमतें और भी बढ़ सकती हैं, क्योंकि हाल के दिनों में मंडियों में प्याज की आवक कम हो गई है, जिससे रिटेल मार्केट्स में प्याज की आपूर्ति घट गई है। कुछ स्थानों पर प्याज की कीमत 60 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुँच गई है। दिल्ली की मंडी में अधिकांश दुकानों पर प्याज 50 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है।

onion-price-the-government-made-this-dhansu-plan-know

प्याज की बढ़ती कीमतों का कारण

वास्तव में, लगातार बारिश की वजह से देश में एक बार फिर से भारी बारिश की संभावना है, जिससे प्याज की कीमतें आसमान छूने लग सकती हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले दिनों में प्याज की कीमत 80 से 90 रुपए प्रति किलो तक पहुँच सकती है। महाराष्ट्र में भारी बारिश इसका मुख्य कारण है, जिसने प्याज की फसल को गंभीर नुकसान पहुँचाया है। इसके चलते प्याज की सप्लाई में बाधा आ गई है। महाराष्ट्र में प्याज का बड़ा उत्पादन होता है, और लगातार बारिश के कारण कीमतें बढ़ रही हैं।

राहत कब मिलेगी?

सितंबर में लोगों को महंगी प्याज खरीदनी पड़ेगी। हालांकि, अक्तूबर में प्याज की कीमतों में कमी आने की उम्मीद है। जानकारों का कहना है कि आने वाले समय में प्याज खरीदने के लिए अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। लेकिन जब बारिश थमेगी और नई प्याज की फसल आएगी, तब कीमतों में सुधार की संभावना है। फिलहाल, बारिश होने तक प्याज की कीमतों में कोई कमी की उम्मीद नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad