Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price: सोना हुआ फिर सस्ता, इस बड़ी वजह से गिरावट आई, खरीदारी का सुनहरा मौका, जाने 24 कैरेट और 24 कैरेट गोल्ड के दाम

Gold Price Today: अगर आप सोने-चांदी के गहने खरीदने या इन कीमती धातुओं में निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा समय हो सकता है। हाल के दिनों में सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट आई है। इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमतों में कमी के साथ-साथ भारत में भी सोने के दाम घटे हैं। वर्तमान में भारत में 24 कैरेट सोना 71,494 रुपये प्रति 10 ग्राम और 22 कैरेट सोना 65,489 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बिक रहा है। पिछले एक हफ्ते में 24 कैरेट सोने की कीमत 0.16 फीसदी घटी है, जबकि पिछले दस दिनों में 0.08 फीसदी बढ़ी है। चांदी की मौजूदा कीमत 822.78 रुपये प्रति 10 ग्राम है।

know-the-gold-price-today

डॉलर की मजबूती के कारण सोने की कीमतों में गिरावट आई है

अमेरिकी डॉलर दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है, और इसकी मजबूती सोने के लिए नकारात्मक साबित हो रही है। अमेरिका में मैन्युफैक्चरिंग डाटा कमजोर आया है, और कई अन्य मैक्रोइकोनॉमिक आंकड़े भी आने वाले हैं। इन आंकड़ों से यह अंदाजा लगेगा कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक इस महीने ब्याज दरों में कितनी कटौती कर सकता है।

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने की कीमतों में उछाल के लिए सकारात्मक समाचारों की आवश्यकता है। यदि इस सप्ताह आने वाले अमेरिकी मैक्रो डेटा से अमेरिका की अर्थव्यवस्था कमजोर नजर आती है, तो सोने की कीमतों में तेजी देखी जा सकती है। मंगलवार को कमजोर मैन्युफैक्चरिंग डाटा के परिणामस्वरूप सोने की कीमतों में हल्की बढ़त देखी गई है।

क्या कीमत 81,000 रुपये तक पहुंच सकती है?

इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट बैंकिंग फर्म गोल्डमैन सैक्स ने निवेशकों को सलाह दी है कि भविष्य में सोने की कीमतें जल्द ही बढ़ सकती हैं, इसलिए इस कीमती धातु पर भरोसा बनाए रखें। गोल्डमैन सैक्स ने अपने पिछले पूर्वानुमान को संशोधित करते हुए 2025 की शुरुआत तक सोने की कीमत का लक्ष्य 2,700 डॉलर प्रति औंस कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad