Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Sone Ke Taja Dam: सोने की कीमत स्थिर, चांदी में बड़ी गिरावट, खरीदारी का अच्छा मौका, जानें कीमत

Sone Ke Taja Dam: हरितालिका तीज से पहले सर्राफा बाजार से अच्छी खबर आई है। यूपी के वाराणसी में 5 सितंबर (गुरुवार) को सोने की कीमत स्थिर रही है, जबकि चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट आई है। चांदी की कीमत 1,000 रुपये प्रति किलो घटकर 85,000 रुपये हो गई है। ध्यान दें कि सोने और चांदी की कीमतें टैक्स और उत्पाद शुल्क के कारण रोज बदलती रहती हैं।

mcx-gold-price-today-government-is-also-know

गुरुवार को सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं आया। सोने की कीमत 72,920 रुपये प्रति 10 ग्राम रही, जो 4 सितंबर को भी वही थी। वहीं, 22 कैरेट सोने की कीमत गुरुवार को 66,850 रुपये प्रति 10 ग्राम रही, जबकि 18 कैरेट सोना 54,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बिक रहा था।

सोने की शुद्धता कैरेट के माध्यम से मापी जाती है

सोने की खरीदारी से पहले उसकी शुद्धता की जांच अवश्य करनी चाहिए। 24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध माना जाता है, लेकिन ज्वेलरी के लिए 18 से 22 कैरेट सोना सबसे उपयुक्त और बेहतर माना जाता है।

चांदी की कीमतों में भी गिरावट

सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतों में भी कमी आई है। गुरुवार को चांदी की कीमत 1,000 रुपये प्रति किलो घटकर 85,000 रुपये हो गई, जबकि 4 सितंबर को इसकी कीमत 86,000 रुपये थी।

आगे भी उतार-चढ़ाव जारी रहेगा

वाराणसी के सर्राफा कारोबारी ने बताया कि सितंबर की शुरुआत में सोने की कीमत में गिरावट आई, लेकिन बाद में वह स्थिर हो गई। इस सप्ताह चांदी की कीमतों में 3,000 रुपये की कमी देखी गई है। ऐसे में सोना और चांदी की खरीदारी के लिए यह समय काफी उपयुक्त माना जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad