Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Prices: सोना हुआ इतना सस्ता, बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़, जानें आज के ताजे सोने के भाव

Gold Silver Rates Today: सरकार ने बजट के दौरान सोना और चांदी पर कस्टम ड्यूटी कम करने का ऐलान किया था, जिसके बाद से इनकी कीमतों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इस गिरावट के चलते सोना और चांदी की बिक्री बढ़ गई है और बाजारों में खरीददारों की भीड़ लग गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले समय में ज्वेलर्स के राजस्व में जबरदस्त उछाल देखने को मिल सकता है। आइए जानें कि आज सोना और चांदी की कीमतों में कितनी कमी आई है और आप रोजाना ताजा भाव की जानकारी कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

gold-silver-live-rates

आज के अद्यतन सोने के भाव

आज के ताजे सोना और चांदी के भाव पर नजर डालें तो भारतीय बाजार में सोना और चांदी की कीमतों में मामूली गिरावट देखी गई है। आज सोने की कीमतें 71,538 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बनी हुई हैं। भारतीय बुलियन एंड ज्वेलर एसोसिएशन के अनुसार, 24 कैरेट सोना 71,380 रुपये प्रति 10 ग्राम और 22 कैरेट सोना 69,660 रुपये प्रति 10 ग्राम बिक रहा है। वहीं, भारतीय बाजार में चांदी की कीमतें 84,300 रुपये प्रति किलो दर्ज की गई हैं।

2 महीनों से सोना और चांदी की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव

पिछले दो महीनों की रिपोर्ट के अनुसार, सोना और चांदी की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। केंद्र सरकार द्वारा बजट जारी करने के बाद सोने की कीमतों में लगभग 4000 रुपये प्रति ग्राम की गिरावट आई थी। विशेषज्ञों का कहना है कि भविष्य में सोना और चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल आ सकता है। यदि आप घर बैठे रोजाना सोना और चांदी की सटीक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट पर देख सकते हैं, जहां रोजाना ताजे भाव अपडेट किए जाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad