Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में गंगा नदी का उफान, गांवों में बाढ़ का पानी घुसा, सैकड़ों बीघे फसलें जलमग्न

Ghazipur News: गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र में गंगा के जलस्तर में कमी के बावजूद बाढ़ का कहर जारी है। उफनाती गंगा ने तटवर्ती इलाकों के लगभग आधा दर्जन गांवों को प्रभावित कर दिया है। बाढ़ के पानी के कारण किसानों की सैकड़ों बीघे फसलें पूरी तरह जलमग्न हो चुकी हैं।

ganga-river-in-spate-ghazipur-news

बाढ़ का पानी प्रमुख मार्गों पर हिलोरे मार रहा है। रेवतीपुर से गहमर की ओर जाने वाला सात किलोमीटर लंबा बाइपास मार्ग भी बाढ़ की चपेट में आ गया है, जिससे कई स्थानों पर पानी भर गया है और आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। अब यात्रियों को रेवतीपुर से उतरौली और भदौरा होते हुए लगभग पच्चीस किलोमीटर अधिक की दूरी तय करनी पड़ रही है ताकि बिहार और गहमर पहुंचा जा सके।

बाढ़ के पानी से जानवरों के चारे और रहने की व्यवस्था भी प्रभावित हुई है। ग्रामीण बाढ़ से काफी भयभीत हैं। कई गांवों के किनारे बने घर और झोपड़ियां बाढ़ के पानी से घिर गए हैं, और पानी अब गांव की गलियों में भी घुसने लगा है। इस स्थिति के कारण लोगों ने अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण ले ली है।

बाढ़ से प्रभावित गांवों जैसे नसीरपुर, हसनपुरा, नगदीलपुर, वीरऊपुर, दुल्लहपुर, और परमानंदपुर के छात्र सुरक्षा के कारण स्कूल जाना छोड़ चुके हैं।

एसडीएम संजय यादव ने बताया कि बाढ़ की स्थिति को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। सभी दस बाढ़ चौकियों और शरणालयों पर कर्मचारी पूरी तैयारी के साथ तैनात हैं और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी जरूरी प्रबंध किए गए हैं। प्रशासन बाढ़ की स्थिति पर लगातार निगरानी रखे हुए है और स्थिति की नियमित समीक्षा की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad