Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Aaj Ka Sone Ka Bhav: गोल्ड के दाम में चमत्कारिक उलटफेर, 18, 22, और 24 कैरेट की कीमत सुनकर खिले चेहरे

Aaj Ka Sone Ka Bhav: सोने की कीमतें फिर से बढ़ने लगी हैं, जिससे ग्राहकों में मायूसी छाई हुई है। राजधानी दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता तक सोने के दाम में बढ़ोतरी से लोगों के चेहरों पर निराशा देखी जा सकती है। कुछ दिनों बाद लगन और शादी का मौसम शुरू हो जाएगा। यदि आपके घर में भाई, बेटी, बुआ या बहन की शादी है, तो इंतजार न करें। समय रहते सोना खरीदने पर आप पैसों की बचत कर सकते हैं।

aaj-ka-gold-ka-bhav

इसकी वजह यह है कि सर्राफा बाजारों के जानकार आगामी दिनों में सोने की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना जता रहे हैं, जो सबके लिए किसी बड़े झटके जैसा होगा। हम आपको 24 से 18 कैरेट तक के गोल्ड की कीमत के बारे में जानकारी देंगे, जिससे आपका सारा भ्रम दूर हो जाएगा। दरअसल, जब से केंद्र सरकार ने कस्टम ड्यूटी में कटौती की है, तब से सोना-चांदी के रेट में गिरावट देखी जा रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरों पर भी खुशी नजर आई है।

जानिए 24 कैरेट गोल्ड की कीमत

सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट गोल्ड के भाव में भी तेजी देखी गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, जयपुर, लखनऊ और चंडीगढ़ के सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट गोल्ड 70,850 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिकता नजर आया। इसके अलावा, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 70,750 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रही थी।

इसके साथ ही, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद, केरल, बेंगलुरू और मुंबई के सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट गोल्ड का रेट 70,700 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज किया गया है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट गोल्ड का भाव 70,480 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है।

22 कैरेट गोल्ड का नवीनतम भाव

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 64,860 रुपये प्रति दस ग्राम पर चल रही है। राजधानी दिल्ली, जयपुर और लखनऊ में 22 कैरेट गोल्ड का भाव 64,960 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद, केरल, कोलकाता और मुंबई में 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 64,810 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई है।

जल्दी जानें 18 कैरेट सोने की कीमत

देश की राजधानी दिल्ली में 18 कैरेट सोने की कीमत 53,150 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई है। कोलकाता और मुंबई के सर्राफा बाजारों में 18 कैरेट सोने का रेट 53,030 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में 18 कैरेट गोल्ड का रेट 52,930 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है। वहीं, दिल्ली में 999 प्योरिटी वाली चांदी की कीमत 86,400 रुपये प्रति किलो पर दर्ज की गई। इसलिए, समय रहते खरीदारी करना जरूरी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad