Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Today Tomato Price: टमाटर की कीमतें रफ्तार से बढ़ रही हैं, अब खरीदना हो गया मुश्किल; कीमत पहुंची इतनी प्रति किलो

Today Tomato Price: बढ़ती महंगाई ने आम लोगों को एक और बड़ा झटका दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई में दिल्ली में टमाटर की कीमत में प्रति किलोग्राम 25 रुपये का इजाफा हो चुका है, जिससे इसे खरीदना लोगों के लिए कठिन हो गया है।

today-tomato-prices-are-increasing-at-the-know

देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश से आपूर्ति में बाधा के कारण दिल्ली के बाजारों में टमाटर की कीमतें 90 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। आजादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी, और ओखला सब्जी मंडी जैसी प्रमुख थोक मंडियों में भी टमाटर की कीमतों में वृद्धि देखी गई है।

शहर के कई निवासियों ने स्थानीय बाजारों और ऑनलाइन रिटेल प्लेटफार्मों पर टमाटर की बढ़ती कीमतों पर असंतोष व्यक्त किया है। खास बात यह है कि मिनिस्ट्री ऑफ कंज्यूमर अफेयर की वेबसाइट के अनुसार, जुलाई महीने में टमाटर की कीमतों में 25 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हो चुकी है।

दिल्ली में टमाटर की कीमत 90 रुपये प्रति किलोग्राम

लक्ष्मी नगर के एक निवासी ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने 28 रुपये प्रति किलो की दर पर टमाटर खरीदा था, लेकिन अब यही टमाटर ऑनलाइन और स्थानीय बाजार में 90 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। सब्जियों की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। आजादपुर मंडी के थोक सब्जी विक्रेता संजय भगत ने कहा कि बारिश की वजह से थोक बाजार में भी टमाटर की कीमत 50 रुपये प्रति किलो तक बढ़ गई है। पिछले एक सप्ताह में टमाटर की सप्लाई कम हो गई है क्योंकि महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल जैसे राज्यों से टमाटर लाने वाले ट्रकों की संख्या भारी बारिश के कारण घट गई है।

थोक बाजारों में दाम दोगुने हो गए

गाजीपुर सब्जी मंडी के विक्रेता परवीत ने बताया कि पहले टमाटर की कीमत 30-35 रुपए प्रति किलो के आसपास थी, लेकिन पिछले एक सप्ताह में यह दाम थोक बाजारों में 60-70 रुपए तक बढ़ गए हैं। ओखला सब्जी मंडी के एक अन्य विक्रेता के अनुसार, बारिश के कारण फसल की गुणवत्ता प्रभावित हुई है, जिससे टमाटर की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। विक्रेता ने बताया कि टमाटर एक जल्दी खराब होने वाली सब्जी है और मौजूदा बारिश के कारण आपूर्ति में कमी आई है, जिससे कीमतों में उछाल आया है। मानसून के आगमन के साथ देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है।

सरकारी आंकड़े क्या दर्शाते हैं

मिनिस्ट्री ऑफ कंज्यूमर अफेयर के आंकड़ों के अनुसार, 9 जुलाई को दिल्ली में टमाटर की कीमत 65 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। जुलाई के महीने में दिल्ली में टमाटर की कीमत में 25 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि देखी गई है। 30 जून को टमाटर की कीमत 40 रुपये प्रति किलोग्राम थी। देश की औसत कीमत की बात करें तो जुलाई में 11.63 रुपये का इजाफा हुआ है, 9 जुलाई को टमाटर की औसत कीमत 62.45 रुपये प्रति किलोग्राम रही, जबकि 30 जून को यह 50.82 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad