Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Price: शादी के मौसम से पहले सोने ने पकड़ी तेज रफ्तार, चांदी में भी भारी उछाल, जानिए आपके शहर के लेटेस्ट कीमत

Gold Silver Price: विवाह और त्योहारों के मौसम में सोने और चांदी की बिक्री बढ़ती है। यदि आप भी इस सीजन में सोना या चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको बताना चाहेंगे कि हाल ही में सोने और चांदी की कीमतों में काफी तेजी से उछाल आया है। इससे पहले कि आप खरीदारी करें, अपने शहर के ताज़ा सोने और चांदी के भाव के बारे में ख़बर में विस्तार से जान लें -

know-today-gold-price-gold-is-making-new-records

जुलाई के पहले सप्ताह में सोने की कीमतों में तेजी देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बुधवार (3 जुलाई) को सर्राफा बाजार के खुलने के साथ सोने की कीमतों में उछाल आया। सोना प्रति ग्राम तक 100 रुपये (नवीनतम सोने और चांदी की कीमत) बढ़ गया। इसी दिन चांदी की कीमत में भी 900 रुपये प्रति किलो की तेजी देखने को मिली। सोने और चांदी की कीमतें हर दिन कर, उत्पाद शुल्क के कारण बदलती रहती हैं।

3 जुलाई को सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 110 रुपये तक उछालकर 10 ग्राम प्रति 72300 रुपये हो गई। वहीं, 2 जुलाई को इसकी कीमत 72190 रुपये प्रति 10 ग्राम थी। अगर हम 22 कैरेट सोने की बात करें तो बुधवार को इसकी कीमत 100 रुपये की तेजी के बाद 66500 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई। 2 जुलाई को इसकी कीमत 66400 रुपये प्रति 10 ग्राम थी।

18 कैरेट सोने की नवीनतम कीमत

18 कैरेट सोने के लिए भी उसकी कीमत में 10 ग्राम प्रति 90 रुपये की वृद्धि देखने को मिली है। इसके परिणामस्वरूप, उसकी नवीनतम कीमत 54420 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं, 2 जुलाई को इसका मूल्य 54330 रुपये प्रति 10 ग्राम था। सोने की खरीदारी से पहले इसकी कैरेट मापना अत्यधिक आवश्यक है।

1 किलो चांदी की कीमत

वाराणसी के सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी की कीमतों में भी तेजी का दौर दिखा। बाजार खुलने के साथ चांदी 900 रुपये प्रति किलो महंगी हुई। इसके बाद उसकी कीमत 91100 रुपये हो गई। वहीं 2 जुलाई को इसकी कीमत 90200 रुपये प्रति किलो थी।

कीमतों में वृद्धि होगी और बढ़ोतरी

वाराणसी के सर्राफा कारोबारी अनूप सेठ ने बताया कि जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह से शादी विवाह का सीजन भी शुरू हो रहा है। ऐसे में सर्राफा बाजार में आने वाले सप्ताह में इसके कीमतों में तेजी की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad