Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: इस बिजनेस से करोड़ों की कमाई, सिर्फ 10 हजार में शुरू करें

How to Start Business: आजकल सरकारी या प्राइवेट नौकरी पाना बहुत मुश्किल है। अगर नौकरी मिल भी जाती है, तो हर महीने मिलने वाली सैलरी से सभी आर्थिक जरूरतें पूरी नहीं हो पाती हैं। इस ऐसे में, आप खुद का व्यवसाय शुरू कर लाखों-करोड़ों में कमाई कर सकते हैं। इस लेख में हम एक ऐसे व्यापार के बारे में बता रहे हैं जिसे कम बजट वाले लोग भी आरंभ कर सकते हैं। चलिए जानते हैं -

this-business-will-earn-in-crores-you-can-know-more

आजकल हर कोई छोटे से लेकर बड़े व्यवसाय से अच्छी कमाई कर रहा है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो व्यापार करना चाहते हैं, पर उनके पास निवेश करने के लिए पैसे नहीं होते। इसीलिए हम लाए हैं एक ऐसे व्यवसाय की जानकारी, जो सिर्फ 10 हजार रुपये में शुरू किया जा सकता है। इस बिजनेस से आप अपने प्रोडक्ट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भी पहचान सकते हैं। चलिए, जानते हैं कैसे।

अपने उत्पाद को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहचानें

नोएडा (Noida) में आधारित ड्रॉप सी कंपनी को एक साल पहले शुरू किया गया था, जिसमें वर्तमान में सैकड़ों लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से काम कर रहे हैं। कंपनी के संस्थापक उपेंद्र यादव और सुजीत यादव ने मीडिया को बताया कि भारत में कई कंपनियाँ ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं को जोड़कर व्यापार कराती हैं। लेकिन ड्रॉप सी इसलिए भी अद्वितीय है क्योंकि वे केवल भारतीय उत्पादों पर ही ध्यान केंद्रित करते हैं। इसके अतिरिक्त, उनका बाजार अमेरिका, कनाडा, यूएसए समेत मध्य पूर्व में भी है। अगर किसी व्यक्ति के पास पैसा, सोर्सिंग की स्थिति और बाजार की समझ तीनों नहीं है, तो वह मात्र 10,000 रुपये की प्रोसेसिंग फीस देकर शामिल हो सकता है। कंपनी उस उत्पाद को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहचान दिलाएगी।

कंपनी का टर्नओवर 50 से 60 करोड़ रुपये है

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोई भी आदमी हमसे जुड़कर अपना ऑनलाइन व्यापार शुरू कर सकता है। इसमें कोई बाउंडेशन भी नहीं है कि आपको कम से कम और ज्यादा से ज्यादा कितना माल बेचना है। आप जितने प्रोडक्ट बेचेंगे, उतनी ही कमाई होगी। बीते एक साल पहले ड्रॉप सी को उपेंद्र यादव और सुजीत यादव ने मिलकर मात्र 50 हजार से शुरू किया था। आज इसका टर्नओवर करीब 70 लाख रुपए है। वही कंपनी से सभी जुड़े लोगों के व्यापार सहित टर्नओवर की बात करें तो करीब 50 से 60 करोड़ रुपए का होगा।

कंपनी से संपर्क कैसे करें

वही ड्रॉप के फाउंडर सुजीत यादव ने बताया कि अगर कोई हमसे जुड़ना चाहता है तो हमारी वेबसाइट thedropsy.com पर जाकर हमसे संपर्क कर सकता हैं। इसके साथ ही हम समय-समय पर वेबिनार भी आयोजित करते हैं जिसके माध्यम से लोग हमसे जुड़ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad