Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: 9 से 5 की नौकरी से परेशान हैं तो घर से इस Business को शुरू करें, हर महीने 60 से 70 हजार रुपये की कमाई, लेकिन सरकार से लाइसेंस लेना होगा।

Business Ideas: आजकल आपने भी देखा होगा कि बहुत से लोग नौकरी करने की बजाय खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। यदि आप भी खुद का Business शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे व्यवसाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप हर महीने 60 से 70 हजार रुपये कमा सकते हैं। इस विषय पर और विस्तार से जानने के लिए खबर देखें।

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

अगर आप अपनी 9 से 5 जॉब से परेशान हैं और एक नया Business शुरू करने की सोच रहे हैं, तो यहाँ हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप घर से ही शुरू कर सकते हैं। इसमें निवेश कम होता है और कमाई भी अच्छी होती है। इस Business को आप छोटे या बड़े स्तर पर शुरू कर सकते हैं। तो चलिए, इसकी विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हैं।

वास्तविकता में, हम यहाँ आपको अगरबत्ती व्यापार के बारे में बताने जा रहे हैं। अगरबत्ती बांस की पतली छड़ी से बनाई जाती है और इस छड़ी पर प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले सुगंधित फूल या चंदन जैसी अन्य सुगंधित पेस्ट लगाई जाती है। अगरबत्ती का उपयोग लगभग हर भारतीय घर में किया जाता है और इसका व्यापार 90 से अधिक देशों में भी होता है। इसके विशेष बात यह है कि भारत एकमात्र देश है जो अगरबत्तियों का निर्माण करता है और विदेशी डिमांड को पूरा करता है।

आप घर से ही Business शुरू कर सकते हैं।

इस व्यापार को शुरू करने के लिए आपको बाहर कहीं अलग से जगह खरीदने की जरूरत नहीं होती। आप घर के किसी एक कमरे या हॉल में भी इस काम को कर सकते हैं। अगरबत्ती की मांग भारत में खासतौर पर त्योहारों के समय और भी बढ़ जाती है। यद्यपि अगरबत्ती के बाजार में पहले से कई कंपनियां हैं, लेकिन यदि आप नए खुशबू के साथ मौजूदा प्रोडक्ट्स के मुकाबले प्रतिस्पर्धात्मक होते हैं, तो आपका प्रोडक्ट बाजार में तेजी से लोकप्रिय हो सकता है। एक बात यह भी है कि बाजार में कई कंपनियां होने के बावजूद, इसकी मांग भी काफी अच्छी है।

इसका कितना होगा लाभ और क्या होगी लागत?

पहले आपको बता दें कि अगरबत्ती बनाने के व्यापार को शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस की जरूरत होगी। साथ ही आपको कंपनी का GST पंजीकरण भी कराना होगा। छोटे स्तर पर बात करें तो, घर से यह व्यापार शुरू करने के लिए लगभग 40 से 80 हजार रुपये की लागत आएगी और इससे आप हर महीने करीब 1.5 लाख रुपये तक का व्यापार कर सकते हैं। इसमें आपका मुनाफा लगभग 50 से 60 हजार रुपये हो सकता है। इस कमाई में वृद्धि होती जाती है और आप लाखों में कमाई करने की संभावना होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad