Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI बैंक की शानदार स्कीम! 400 दिनों में आपको अमीर बना देगी, जानिए कैसे

Sbi Fd Scheme: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की स्पेशल FD स्कीम ‘अमृत कलश’ (SBI अमृत कलश योजना) आपको 400 दिनों में अमीर बना सकती है। SBI ‘अमृत कलश’ स्कीम 400 दिन की FD है, जो 7.6 फीसदी की दर से ब्याज देती है। SBI की इस स्कीम में निवेश करने के लिए ग्राहकों के पास 30 सितंबर 2024 तक का समय है।

sbi-issued-an-alert-for-its-crores-of-customers-know.

SBI के मुताबिक, बैंक की अमृत कलश स्पेशल FD स्कीम में निवेश करने वाले आम नागरिकों को 7.10 फीसदी ब्याज मिल रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। इस स्कीम में निवेश करने की डेडलाइन 30 सितंबर 2024 है, जिसे बैंक ने 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है। इस अवधि के दौरान कोई भी इस स्कीम को ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कर सकता है। अमृत कलश निवेशकों को बैंक लोन की सुविधा भी देता है, यानी आप इस स्कीम में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, कोई भी व्यक्ति 400 दिनों की अवधि वाली अमृत कलश स्पेशल स्कीम में निवेश कर सकता है और गारंटीड रिटर्न पा सकता है। एसबीआई बैंक द्वारा इस स्कीम में निवेशकों को मासिक, तिमाही और छमाही ब्याज भुगतान प्राप्त करने का अवसर है।

एसबीआई अमृत कलश की मैच्योरिटी पर टीडीएस काटने के बाद ब्याज की राशि ग्राहक के खाते में जमा कर दी जाती है। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार, अगर अमृत कलश एफडी में जमा पैसा 400 दिन से पहले निकाला जाता है, तो बैंक पेनल्टी के तौर पर लागू दर से 0.50% से 1% कम ब्याज दर काट सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad