Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सावधान हो जाएं! PNB ऐसे खातों को बंद कर रहा है, तुरंत ये जरूरी कार्य करें

पंजाब नेशनल बैंक देश में सबसे बड़ी सेविंग्स खातों को बंद करने जा रही है, जो कई सालों से निष्क्रिय रहे हैं। बैंक इन इनैक्टिव खातों को जल्दी से बंद करने का निर्णय लेने जा रही है। इस अपडेट से पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को बड़ी जानकारी मिली है।

just-a-mistake-and-the-bank-account-can-be-know

वास्तविकता में, अगर आपका भी इस बैंक में खाता है या फिर घर के किसी सदस्य का खाता है, जिसे आपने 3 साल से ऑपरेट नहीं किया है, तो आपके लिए यह अपडेट अत्यंत महत्वपूर्ण है। अब बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आपका खाता फिर से सक्रिय हो सकता है।

PNB ने इस कारण लिया यह महत्वपूर्ण निर्णय

PNB में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट साझा किया गया है। बैंक ने कुछ ग्राहकों को नोटिस भेजा है जिन्होंने अपने खाते में लंबे समय से कोई लेन-देन नहीं किया है, और इसके परिणामस्वरूप ऐसे डॉर्मेंट अकाउंट 1 जुलाई से बंद हो जाएंगे। इस निर्णय का मुख्य कारण PNB द्वारा सेविंग्स अकाउंट की सुरक्षा को बढ़ावा देना है।

ग्राहकों को इन आवश्यक कार्यों को तुरंत कर लेना चाहिए

अगर आप इस बैंक में खाता रखते हैं, और आपने भी कई सालों से लेन-देन नहीं किया है, तो आपको बैंक द्वारा बताए गए काम करने की सुविधा है। इसके लिए केवाईसी प्रक्रिया पूरी करने के लिए आवश्यक दस्तावेज (पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस) और पते का प्रमाण (आधार कार्ड, बिजली बिल, पानी बिल, हाउस टैक्स रसीद, आदि) ले जाएं और बैंक में उपस्थित हों।

इन खातों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

बैंक ने बताया है कि ऐसे कई प्रकार के खाते, जिनमें 25 वर्ष से कम आयु के छात्र अकाउंट के अलावा पीएमजेजेबीवाई, पीएमएसबीवाई, एसएसवाई, एपीवाई, डीबीटी जैसी विशिष्ट योजनाओं के लिए जो खोले गए हैं, इन खातों को इसके अंतर्गत बंद नहीं किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad