Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

मौज से कटेगा बुढ़ापा, इस स्कीम से प्राप्त होगी 1 लाख रुपये की इनकम, पूरी डिटेल जानें

NPS SCHEME: यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो रिटायरमेंट प्लानिंग की शुरुआत अवश्य करें। आपकी जिंदगी को रिटायरमेंट के बाद भी शानदार बनाने के लिए नेशनल पेंशन स्कीम आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। इस स्कीम के तहत आप एक बड़ी रकम जमा कर सकते हैं और हर महीने एक लाख रुपये की आय भी प्राप्त कर सकते हैं।

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

महीने-महीने आयेगी इनकम

एनपीएस इस प्रकार से तैयार किया गया है, जिसमें निवेश करने के बाद एक निश्चित समय में फिक्स्ड रिटर्न प्राप्त होता है। इसमें निवेशकों को कंपाउंड रिटर्न भी दिया जाता है। यह एक दीर्घकालिक निवेश विकल्प है।

लाखों की पेंशन कैसे होगी?

यदि आप चाहते हैं कि आपको एक लाख रुपये की मासिक पेंशन मिले, तो जल्दी से जल्दी निवेश की शुरुआत करें। आप यदि 18 साल के हैं तो एनपीएस में निवेश कर सकते हैं और रिटायरमेंट के बाद आपको एक अच्छी पेंशन प्राप्त होगी।

यदि आप 18 साल की आयु में मासिक रूप से 3475 रुपये निवेश करते हैं, तो आपको 47 साल तक निवेश करने की आवश्यकता होगी। अगर आप अपने निवेश को 65 साल की आयु तक जारी रखते हैं, तो रिटायरमेंट के बाद आपको मासिक 1 लाख रुपये से अधिक की पेंशन मिल सकती है।

रिटायर होने के बाद इन कार्यों को जल्दी करें

यदि आप चाहते हैं कि नौकरी के 30 साल बाद रिटायर हो जाएं, तो इसके लिए आपको हर महीने कम से कम 15,000 रुपये का निवेश करना होगा। इस प्रक्रिया को अपनाने पर भी आप हर महीने 1 लाख रुपये की पेंशन प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप 30 साल के लिए निवेश करना चाहते हैं, तो हर महीने कम से कम 32,000 रुपये का निवेश करके भी रिटायरमेंट के बाद 1 लाख रुपये मासिक पेंशन प्राप्त कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad