Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Post Office की इस Yojna से से हो रही मासिक इनकम, आज ही निवेश की शुरुआत करें

Post Office Monthly Income Scheme: अगर आप किसी स्माल सेविंग स्कीम में निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो पोस्ट ऑफिस की एक स्कीम अत्यंत उपयुक्त साबित हो सकती है। इस स्कीम में निवेश करने से आपका पैसा सुरक्षित रहता है और किसी भी प्रकार के जोखिम का खतरा नहीं होता है।

invest-in-this-post-office-scheme-5-lakh-will-become-know

दरअसल, हम पोस्ट ऑफिस की मासिक आय स्कीम के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें निवेश करने पर मासिक आय प्राप्त होती है। आइए जानें कि इस स्कीम में निवेश करके आप कैसे लाभान्वित हो सकते हैं।

बताना चाहेंगे कि मौज से जिंदगी बिताने के लिए सभी को पैसों की जरूरत होती है। कोई इसके लिए व्यापार करता है, तो कोई अन्य काम करता है। लेकिन यदि हम आपको बताएं कि आप घर बैठे ही हर महीने पैसा कमा सकते हैं.

और इसके लिए आपको किसी भी तरह की मेहनत भी नहीं करनी होगी। इस पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती है। जब आप इस स्कीम में निवेश करेंगे, तो आपको हर महीने ब्याज के रूप में पैसे मिलते रहेंगे।

इस जानकारी के अनुसार, पोस्ट ऑफिस की मासिक आय स्कीम में निवेशकों को 7.4 प्रतिशत की ब्याज दर पर ब्याज मिलता है। इस स्कीम में ब्याज दर महीने भर आपके खाते में जमा किया जाता है।

पोस्ट ऑफिस की मासिक आय योजना में आप आसानी से निवेश कर सकते हैं। इसमें न्यूनतम 1 हजार रुपये जमा कर निवेश की शुरुआत की जा सकती है। इसके साथ ही, अधिकतम 9 लाख रुपये तक जमा किए जा सकते हैं। यदि एक संयुक्त खाताधारक खाता है, तो 15 लाख रुपये तक निवेश किया जा सकता है।

यदि कोई स्कीम में आवेदन करना चाहता है, तो भारतीय नागरिक की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। किसी भी नागरिक इस स्कीम में अपना खाता खोल सकता है। 18 वर्ष से कम आयु वाले लोग (माइनर) के लिए उनके माता-पिता उनके नाम से खाता खोल सकते हैं।

खाता खोलने के लिए आवेदक को पास के पोस्ट ऑफिस जाना होगा। वहां उन्हें मंथली इनकम स्कीम के लिए आवेदन फॉर्म भरना होगा। इसके बाद आवेदकों को सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ पोस्ट ऑफिस में जमा करना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad