Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Onion Price Hike: आम जनता पर भारी संकट आया! प्याज के दामों में भारी बढ़ोतरी आई

Onion Price Hike: चुनाव समाप्त हो गया है और केंद्र में बीजेपी की सरकार बन गई है। इसके साथ ही प्याज की कीमत में भी तेजी आई है। पिछले 1 हफ्ते में दिल्ली एनसीआर के बाजार में प्याज की कीमत में 50 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

know-the-onion-price-hike

इस समय भीषण गर्मी के कारण हरी सब्जियों के दाम पहले से ही बढ़े हुए थे, और इसी बीच आलू के दाम में भी उछाल आया है साथ ही साथ प्याज के दाम में भी उछाल आया है। बता दें कि दिल्ली के बाजार में पिछले एक हफ्ते में प्याज की कीमत में 50 फीसदी का उछाल देखा गया है।

पिछले रविवार, यानी 2 जून को विस्तृत बाजार में प्याज की कीमत ₹50 से ₹30 प्रति किलो थी। लेकिन अब प्याज की थोक बाजार में कीमत ₹35 से ₹40 प्रति किलो हो गई है, यानी कुछ प्याज की कीमत में 50 फीसदी का उछाल आया है। अगर इसके खुदरा बाजार भाव की बात करें तो अभी कम से कम ₹50 प्रति किलो प्याज बिक रहा है। आलू भी महंगा हो गया है।

क्यों बढ़े प्याज के भाव

अगले सोमवार, बकरीद पर देशभर में प्याज की मांग बढ़ जाती है। इसे देखते हुए व्यापारियों ने अभी से स्टॉक करना शुरू कर दिया है। प्याज की सबसे बड़ी मंडी नासिक मंडी है, जिसमें अब तक प्याज का स्टॉक हो चुका है।

प्याज के दामों में वृद्धि क्यों हुई है?

अगले सोमवार, बकरीद पर देशभर में प्याज की मांग बढ़ जाएगी। इसे देखते हुए व्यापारियों ने अभी से स्टॉक करना शुरू कर दिया है। प्याज की सबसे बड़ी मंडी नासिक मंडी है, जिसमें अब तक प्याज का स्टॉक हो चुका है।

सोमवार को प्याज का औसत भाव ₹26 प्रति किलो था, लेकिन उससे पहले प्याज का भाव ₹30 प्रति किलो था। अब प्याज का भाव ₹30 पर पहुंच गया है और दिल्ली में इसकी कीमत में 5 से 7 रुपये की बढ़ोतरी हो जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad