Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: रोजाना 3 से 4 घंटे काम करके 30 से 40 हजार रुपये कमाएं, यह बिजनेस बहुत शानदार है!

Business Idea: देश में कई लोग हैं जो व्यापार शुरू करने का मन रखते हैं, लेकिन समय की कमी के कारण वे इसे संभाल नहीं पाते। हम आपके लिए एक उत्कृष्ट व्यापार योजना प्रस्तुत करने जा रहे हैं, जिसे आप बिना बहुत समय लगाए शुरू कर सकते हैं। इसमें कोई खास मेहनत भी नहीं लगती।

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

आपको रोजाना 3 से 4 घंटे काम करने के बाद आप 30 से 40 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। इनमें कुछ ऐसे भी व्यापार हैं जिन्हें शुरू करने के लिए आपको किसी दुकान की आवश्यकता नहीं होती और निवेश भी कम होता है।

स्प्राउट व्यापार आरंभ करें

आजकल लोग हेल्थ को लेकर काफी जागरूक हैं और वे खाने-पीने में कई ऐसी चीजें उपयोग करते हैं जो सेहत के लिए जरूरी हैं। इनमें से एक चीज है स्प्राउट, जिसे लोग दिनभर में इस्तेमाल करते हैं। स्प्राउट में मौजूद कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है, जिसकी सलाह डॉक्टर भी देते हैं। इसलिए, आप स्प्राउट व्यापार शुरू कर सकते हैं।

स्प्राउट बनाने के लिए उपयोग होने वाली सामग्री

स्प्राउट बनाने के लिए तो कई चीजें आपको चाहिए होती हैं, लेकिन आप इसे खास चीजों से शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही आप यूट्यूब का भी सहारा ले सकते हैं ताकि आपको स्प्राउट बनाने के तरीके सीखने में मदद मिले। यूट्यूब पर इसके कई वीडियो उपलब्ध हैं। आप उस जगह पर इसे शुरू करें जहां लोग अधिक होते हैं। अगर आप किसी भी शॉप के सामने इसे शुरू करते हैं तो आपको सिर्फ 3 घंटे खोलनी होगी।

इस तरीके से कमाएं 30 से 40 हजार रुपये

एक प्लेट स्प्राउट की कीमत 20 रुपये है। सुपोज करें कि आप 6 से 9 के बीच में 100 प्लेट बेच सकते हैं। यह आपको हर दिन लगभग 2,000 रुपये की आय देता है। मासिक आय 60,000 रुपये की होती है, जिसमें लागत और अन्य खर्चों को मानते हुए भी आपको कम से कम 36,000 रुपये की कमाई हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad