Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

8th Pay Commission Update: 8वें वेतन आयोग के संबंध में एक बड़ा अपडेट आया सामने, सैलरी में वृद्धि होगी

8th Pay Commission Update: देश के करोड़ों सरकारी कर्मचारी अब 8वें वेतन आयोग का इंतजार कर रहे हैं। और यदि आप भी एक सरकारी कर्मचारी हैं, तो आज हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कि आठवें वेतन आयोग के बारे में एक बड़ा अपडेट आ रहा है। इससे जुड़ा पूरा अपडेट जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़ें...

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

वास्तव में, अधिकांश सरकारी कर्मचारियों के मन में यह सवाल है कि क्या मोदी सरकार जल्द ही 8वें वेतन आयोग लाएगी। मोदी सरकार तीसरी बार सरकार बन रही है। शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम किसान योजना के तहत दी जाने वाली 2000 रुपये की 17वीं किस्त के फैसले पर हस्ताक्षर किए हैं, और सरकारी कर्मचारी भी अपनी मांगों को जल्द पूरा कराने पर नजर बनाए हुए हैं। उम्मीद है कि जुलाई में बजट पेश करने के बाद सरकार 8वें वेतन आयोग ला सकती है।

सरकारी कर्मचारियों की बढ़ी उम्मीद किसानों के बाद

आपको जानकर खुशी होगी कि सरकार अब 8वें वेतन आयोग पर विचार करेगी। हालांकि, मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में ही स्पष्ट कर दिया था कि केंद्र सरकार 8वां वेतन आयोग लाने पर विचार नहीं कर रही है। इसके बावजूद, जब मोदी सरकार को तीसरी बार कार्यकाल मिला है, तो कर्मचारी 8वें वेतन आयोग (8th Pay Commission) लाने की अपनी मांग पर फिर से सरकार से विचार करने की मांग कर रहे हैं।

8वें वेतन आयोग की घोषणा सरकार करेगी

आपको बता दें कि पिछली बार मोदी सरकार की तरफ से वित्त सचिव टीवी सोमनाथन ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार की अगले साल राष्ट्रीय चुनाव से पहले लगभग 54 लाख केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए आठवां वेतन आयोग बनाने की कोई योजना नहीं है। हालांकि, अब चुनाव भी हो चुके हैं और मोदी सरकार को तीसरी बार कार्यकाल भी मिल गया है। अब सरकार जल्द ही 8वां वेतन आयोग लाने पर विचार कर सकती है। अनुमान के मुताबिक संभव है कि सरकार जुलाई में बजट पेश करने के बाद 8वां वेतन आयोग ला सकती है।

सैलरी में बढ़ सकती है आठवें वेतन आयोग के आने से

और अब केंद्रीय कर्मचारियों को उम्मीद है कि बजट में 8वें वेतन आयोग की घोषणा होगी। यदि सरकार इसका ऐलान करती है, तो सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में बड़ी वृद्धि होगी। इससे निचले स्तर से लेकर शीर्ष स्तर तक के सरकारी अधिकारियों का वेतन बढ़ जाएगा। वेतन आयोग के आधार पर ही कर्मचारियों का वेतन, वेतनमान और भत्ते तय होते हैं।

वर्तमान में चल रहा है 7वां वेतन आयोग

देश में इस समय 7वें वेतन आयोग लागू है और उसी के आधार पर सरकारी कर्मचारियों को सैलरी दी जा रही है। अगर सरकार 8वें वेतन आयोग लाती है, तो सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में काफी वृद्धि होगी। वेतन आयोग को हर दस साल बाद कर्मचारियों के लिए लागू किया जाता है। अब तक 5वें, 6वें और 7वें वेतन आयोग के क्रियान्वयन में भी इसी पैटर्न को देखा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad