Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

LIC की यह स्कीम दे रही भारी रिटर्न, जिसमें 25 लाख मिलेंगे सिर्फ हर रोज 45 रुपये के निवेश में

LIC Scheme: यदि आप भी किसी स्कीम में निवेश कर अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, आज हम आपको अपनी इस खबर में एलआईसी की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप रोजाना के 45 रुपये का निवेश करके 25 लाख रुपये पा सकते हैं।

old-age-this-scheme-of-lic-will-get-26k

भारत में काफी लोग हैं जो जीवन बीमा निगम (LIC) पर विश्वास करते हैं। लोग सुरक्षा के साथ-साथ अच्छे रिटर्न के लिए LIC इंश्योरेंस या पॉलिसी में निवेश करना पसंद करते हैं। इसमें बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक के लिए कई प्रकार के पॉलिसी प्लान होते हैं। इस बीच, LIC की जीवन आनंद पॉलिसी भी काफी चर्चा में है।

मिलता है मैच्योरिटी लाभ

इसमें व्यक्ति रोजाना केवल 45 रुपये बचाकर 25 लाख रुपये का फंड अपने नाम में कर सकता है। बेहद कम प्रीमियम के साथ हाई रिटर्न के लिए यह पॉलिसी एक उत्तम विकल्प है। यह एक टर्म पॉलिसी प्लान है, जिसमें पॉलिसी होल्डर को मैच्योरिटी लाभ भी प्रदान किया जाता है। इसमें कम से कम एक लाख रुपये का समान आश्वासन होता है और कोई अधिकतम सीमा नहीं होती।

जीवन आनंद पॉलिसी से प्राप्त होने वाले लाभ

यदि पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाती है, तो नामिनी को 125 प्रतिशत का मृत्यु लाभ प्राप्त होता है। इसमें कोई कर छूट का लाभ नहीं होता।

इस पॉलिसी में एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू क्रिटिकल बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और एक्सीडेंटल डेथ एंड डिसेबिलिटी राइडर का लाभ मिलता है।

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी गणना

इसमें व्यक्ति को हर महीने 1358 रुपये जमा करने होंगे, जिसके बाद 25 लाख रुपये मिल सकते हैं। इसका मतलब साफ है कि आपको इस स्कीम में रोजाना मात्र 45 रुपये जमा करने होंगे। यह एक तरह का लॉन्ग टर्म प्लान है, जिसमें 15 से 35 साल तक निवेश करना होगा।

यदि आप इसमें 35 साल तक निवेश करते हैं, तो मैच्योरिटी के बाद आपको 25 लाख रुपये दिए जाएंगे। इस पॉलिसी में आप सालाना 16,300 रुपये तक की बचत कर पाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad