Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

2024 UPSSSC PET Notification: 2024 के लिए यूपी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा का प्रस्ताव घोषित, पेट नोटिफिकेशन को मंज़ूरी मिली

UPSSSC PET Notification 2024: यूपीएससीसी द्वारा हर वर्ष विभिन्न परीक्षाएँ आयोजित की जाती हैं, जिनमें उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कई परीक्षाएँ शामिल हैं। इसी संदर्भ में, उत्तर प्रदेश के प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के लिए 2024 में आयोजन का प्रस्ताव बनाया गया है, और इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो चुकी है।

upsssc-pet-notification-2024-released

आपको यह बता दें कि इस परीक्षा के लिए लाखों अभ्यर्थियों को हमेशा इंतज़ार रहता है, क्योंकि इस परीक्षा की मान्यता केवल एक वर्ष के लिए होती है। अर्थात, इस परीक्षा में सफल होने वालों को केवल एक साल की ही प्रमाणिता मिलती है। आने वाले साल में पुनः पास होकर ही आगे की मान्यता प्राप्त की जा सकती है।

UPSSSC PET Notification 2024 से संबंधित जानकारी

यह परीक्षा प्रतिवर्ष उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाती है। इसमें सफल पारीत होने पर उम्मीदवारों को प्रदेश के विभिन्न वन डे एग्जामों जैसे लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी, आदि की परीक्षाओं में भाग लेने की योग्यता प्राप्त होती है। इस संबंध में, इस वर्ष आयोग ने पेट एग्जाम के लिए प्रस्ताव भेजा है।

आयोग ने शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजते हुए सरकार को इससे संबंधित सभी जानकारी पहुंचा दी है। इस प्रस्ताव को सरकार द्वारा पढ़ने के बाद जल्दी ही मंज़ूरी देने की संभावना है, और हरी झंडी दी जा सकती है। खबरों के अनुसार, इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत बहुत जल्दी हो सकती है।

पेट के अलावा, अन्य परीक्षाओं पर विशेष ध्यान

पेट परीक्षा का आयोजन करने पर आयोग की ध्यान में है, लेकिन इसके साथ ही आगामी भर्तियों में, जैसे कि लेखपाल, वीडियो, वन विभाग, आदि से संबंधित विभागों की भर्तियों पर भी आयोग तैयारियाँ कर रहा है। इसके बारे में जल्दी ही आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

आपको यह सूचित किया जाए कि आयोग ने पहले ही आधिकारिक सूचना जारी की है कि यूपी में क़रीब 8 हज़ार से अधिक पदों पर लेखपाल की भर्ती की जाएगी। हालांकि, पिछली भर्ती में लेखपाल बने अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिला है। इस संबंध में आपको आगे के लेख में पूरी जानकारी मिलेगी, जिसमें बताया जाएगा कि इसका कारण क्या है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad