Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: सोना और चांदी के दाम गिरे धड़ाम, सस्ता हो गया, सेठजी के पास जाने से पहले चेक कर लें दाम

MCX Gold Price Today: सोने और चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव दिख रहा है। आज एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोने की कीमतों में सुबह से ही गिरावट देखने को मिल रही है। न केवल सोने, बल्कि चांदी के भाव में भी गिरावट आ रही है। आपके राज्य में 10 ग्राम सोने की ताजा कीमतें क्या हैं, इसकी जानकारी प्राप्त करें।

today-gold-and-silver-prices-know

सोने की कीमतों में फिर से भारी गिरावट आई है। आज सोना एमसीएक्स एक्सचेंज पर सुबह से ही गिरावट के साथ व्यापार किया जा रहा है। सोने के भाव गिरावट के बाद अब 62 हजार रुपये के पास पहुंच गए हैं। सोने की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं, चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखी जा रही है। चांदी सस्ती हो गई है।

विशेषज्ञों के अनुसार, एक समय 63 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब चल रहे सोने के भाव अब धीरे-धीरे गिर रहे हैं। गोल्ड की कीमतों में आगामी समय में और भी गिरावट हो सकती है। पिछले दिनों सोने की कीमतों में तेजी आई थी। यदि आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह एक अच्छा मौका हो सकता है। हालांकि, खरीदारी से पहले इसकी नवीनतम कीमत की जाँच जरूर करें।

सोने का भाव क्या है?

MCX एक्सचेंज पर आज, अर्थात् बुधवार को, 5 अप्रैल 2024 को डिलीवरी वाला सोना 62,095 रुपये प्रति 10 ग्राम पर गिरावट के साथ ट्रेड हो रहा है। सोना आज सुबह 62,215 रुपये के भाव पर खुला था। वहीं, 5 जून 2024 को डिलीवरी वाला सोना आज 62,498 रुपये के भाव पर ट्रेड हो रहा है।

चांदी का दाम क्या है?

एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज, अर्थात् बुधवार को, 5 मार्च 2024 की डिलीवरी वाली चांदी 68,798 रुपये प्रति किलोग्राम पर गिरावट के साथ ट्रेड हो रही है। वहीं, 3 मई 2024 को डिलीवरी वाली चांदी लुढ़कर 70,588 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रही है।

सोने की  वैश्विक कीमत

आज के दिन सोने के वैश्विक मूल्य में भी कमी आ रही है। कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक बीचक भाव 0.48 फीसदी या 9.90 डॉलर की कमी के साथ 2,034.20 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है। वहीं, सोने का वैश्विक वास्तविक भाव इस समय 2,026.70 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है।

चांदी की वैश्विक कीमत

सोने के साथ-साथ चांदी की वैश्विक कीमत में भी बुधवार को कमी देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर चांदी का वायदा भाव 0.28 फीसदी या 1.24 डॉलर की कमी के साथ 22.48 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रही है। वहीं, चांदी का वैश्विक हाजिर भाव भी कमी के साथ 22.32 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा है।

बीते दिनों दिखी दाम में बढ़ोतरी

पिछले कुछ दिनों में सोने और चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली थी। सोने की कीमत 62 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्यादा चल रही थी। लेकिन अब यह गिरावट के साथ 61 हजार रुपये के करीब पहुंच चुकी है। इसमें लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad