Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Senior Citizens को पोस्ट ऑफिस की तुलना में, यह बैंक मोटी कमाई करा रहा और मिल रहा छप्परफाड़ रिटर्न

कहीं एक ओर, केंद्र सरकार की पोस्ट ऑफिस की सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम 8.2 फीसदी की वापसी प्रदान कर रही है। वहीं, देश में एक बैंक भी है जो पोस्ट ऑफिस स्कीम से अधिक रिटर्न प्रदान कर रहा है। यह बैंक सीनियर सिटीजन को एफडी के माध्यम से आकर्षक रिटर्न प्रदान कर रहा है। विशेष रूप से, सीनियर सिटीजन को इस बैंक से बैंकों के मुकाबले विशेष ब्याज दर मिलती है।

this-bank-is-earning-more-money-to-senior-citizens

भारत में सीनियर सिटीजन्स को अलग-अलग बैंकों में एफडी पर विभिन्न रिटर्न मिलता है। इसमें इंटरेस्ट रेट आम लोगों के अनुप्रयोग से 0.50 फीसदी अधिक हो सकता है। कुछ बैंकों ने 3 फरवरी, 2024 को समाप्त हफ्ते में अपनी एफडी रेट में परिवर्तन किया है। चलिए, आपको बताते हैं कि कौन-कौन से बैंक सीनियर सिटीजन्स को पोस्ट ऑफिस की सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम से अधिक रिटर्न प्रदान कर रहे हैं।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

स्मॉल फाइनेंस बैंक आमतौर पर बड़े बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज दरें प्रस्तुत करते हैं। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक में, सीनियर सिटीजन्स को 1,001 दिनों की एफडी पर 9.50 फीसदी तक का रिटर्न मिल रहा है। बैंक ने 2 फरवरी, 2024 को दरों में परिवर्तन किया है। इससे सीनियर सिटीजन्स को छह महीने से अधिक तक की अवधि की एफडी पर 9.25 फीसदी का रिटर्न दिया जा रहा है। 501 दिन की एफडी पर 9.25 फीसदी का रिटर्न दिया जा रहा है, जबकि 701 दिनों की एफडी पर यूनिटी बैंक सीनियर सिटीजन्स को 9.45 फीसदी का रिटर्न प्रदान कर रहा है।

पंजाब एंड सिंध बैंक और केवीबी

बैंक ने 1 फरवरी को दरों में परिवर्तन किया है। पंजाब एंड सिंध बैंक 444 दिनों की एफडी के लिए 8.10 फीसदी का रिटर्न प्रदान कर रहा है। यह स्पेशल एफडी 31 मार्च, 2024 तक मान्य है। इन दरों को 2 फरवरी, 2024 को संशोधित किया गया था। वहीं, दूसरी ओर, 1 फरवरी, 2024 से प्रभावी होकर, करूर वैश्य बैंक (KVB) सीनियर सिटीजन्स को उनकी 444 दिनों की स्पेशल एफडी पर अधिकतम 8 फीसदी का रिटर्न प्रदान कर रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक

सीनियर सिटीजंस को 400 दिनों की एफडी पर अधिकतम 7.75 फीसदी ब्याज प्राप्त हो सकता है। बैंक ने 1 फरवरी, 2024 को दरों में परिवर्तन किया था। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने सामान्य सीनियर सिटीजंस के साथ-साथ सुपर सीनियर सिटीजंस के लिए 300 दिनों की एफडी पर 80 आधार अंकों की वृद्धि की। इस एफडी से सीनियर सिटीजंस को 7.55 फीसदी और सुपर सिनियर सिटीजंस को 7.85 फीसदी का रिटर्न गारंटी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad