Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Senior Citizen को मिली लॉटरी, FD से 8 साल में पैसा दोगुना हो जाएगा

वृद्धावस्था में एफडी (Fixed Deposit) के माध्यम से मिलने वाला ब्याज वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण आय का स्रोत होता है। इस प्रकार, जो वरिष्ठ नागरिक एफडी (Senior Citizen FD) पर प्राप्त करते हैं, उन्हें जितना अधिक ब्याज मिलता है, उतना ही अधिक फायदा होता है।

senior-citizen-lottery-money-will-double

वर्तमान समय में कई प्राइवेट सेक्टर बैंकों द्वारा सीनियर सिटीजन एफडी पर शानदार ब्याज दर प्रदान की जा रही है। तीन साल की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 8.1 फीसदी तक का ब्याज मिल रहा है, जो 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर लागू है। यहां जानिए कौन-कौन से प्राइवेट बैंक इस शानदार ब्याज की पेशकश कर रहे हैं।

DCB Bank सीनियर सिटीजन FD Rates

डीसीबी बैंक द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर 8.1 फीसदी का ब्याज प्रदान किया जा रहा है। यह ब्याज दर 26 महीनों से लेकर 37 महीने के बीच मेच्योर होने वाली एफडी पर लागू होगा। इस तरह, इस एफडी में आपके पैसे 8.8 साल में दोगुने हो जाएंगे।

RBL Bank सीनियर सिटीजन FD Rates

आरबीएल बैंक द्वारा सीनियर सिटीजन के लिए एफडी पर 8% का ब्याज प्रदान किया जा रहा है। यह ब्याज दर 24 महीने एक दिन से लेकर 36 महीने तक की अवधि के लिए वृद्ध नागरिकों को दिया जा रहा है। आरबीएल बैंक में आपकी एफडी की रकम दोगुनी होने में 9 साल लगेगा।

IndusInd Bank सीनियर सिटीजन FD Rates

इंडसइंड बैंक द्वारा सीनियर सिटीजन एफडी पर 8% का ब्याज प्रदान किया जा रहा है। यह ब्याज दर 2 साल 9 महीने से लेकर 3 साल 3 महीने तक की अवधि के लिए दिया जा रहा है। इस तरह इंडसइंड बैंक में सीनियर सिटीजन एफडी करने पर आपके पैसे 9 साल में दोगुने हो जाएंगे।

IDFC Bank सीनियर सिटीजन FD Rates

आईडीएफसी बैंक द्वारा सीनियर सिटीजन एफडी पर 7.75 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है। यह पेशकश 2 साल 1 दिन से लेकर 3 साल तक की एफडी के लिए है। अगर आप इस एफडी में पैसे निवेश करते हैं, तो आपके पैसे दोगुने होने में 9.2 साल लगेंगे।

ICICI Bank सीनियर सिटीजन FD Rates

आपको चाहे तो आईसीआईआई बैंक में भी सीनियर सिटीजन एफडी करवा सकते हैं। यहां पर आपको 7.5 फीसदी ब्याज दर का प्रस्ताव है, जो 2 साल 1 दिन से लेकर 3 साल तक की अवधि के लिए मेच्योर होने वाली एफडी पर लागू होगा। इस एफडी में आपके पैसे 9.6 साल में दोगुने हो जाएंगे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad