Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में हवा के साथ तेज बारिश और ठंड बढ़ी; पूरे पूर्वांचल में पानी बरसा, आज यलो अलर्ट जारी

गाजीपुर सहित पूरे पूर्वांचल में इस साल पहली बारिश का मौसम आया है। रविवार की रात से लेकर आज की सुबह तक साढ़े 5 बजे तक गाजीपुर में सबसे अधिक 8 मिलीमीटर की बारिश हुई। बिजली चमकने के साथ-साथ बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहा।

rain-with-lightning-all-over-ghazipur-and-east-up-weather-news

लखनऊ के मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आज भी पूर्वांचल के 7 जिलों में बारिश हो सकती है। इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहाँ पर बिजली चमकने के साथ जोरदार बारिश की संभावना है। वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में आज भी बादल छाए हुए हैं। दोपहर या शाम तक बारिश की उम्मीद है। हवा में नमी 98% तक है।

पूर्वांचल में मीरजापुर, सोनभद्र और चंदौली में बारिश की अलर्ट जारी नहीं की गई है। हालांकि, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया और भदोही में बारिश की यलो अलर्ट जारी की गई है। यहाँ थंडर स्ट्रॉम के साथ-साथ तेज बारिश की संभावना है।

रविवार देर शाम से ही गाजीपुर, वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में बादल घिरने लगे थे, हवा की गति बढ़कर 20 से 25 किलोमीटर हो गई थी। गोरखपुर और देवरिया की ओर से तो रविवार दोपहर से ही बादल उमड़ने लगे थे और बारिश भी हो रही थी।

बारिश के कारण पूरे पूर्वांचल में तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक कमी देखी गई है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, इस समय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस अपने चरम पर है। हवा तेज चलेगी, इसलिए तापमान भी थोड़ा कम होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad