Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

RBI के कदम के बाद Paytm में खलबली मची, दो निदेशकों ने पद से इस्तीफा दिया

कुमार ने पहले सिटीबैंक, पीडब्ल्यूसी इंडिया, और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच में काम किया है। अग्रवाल ने 34 साल तक एसबीआई में विभिन्न पदों पर सेवाएं दीं, और उन्होंने डिप्टी एमडी पद से सेवानिवृत्त हो गए हैं।

paytm-in-turmoil-after-rbis-action-two-directors-resign

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड में अब केवल तीन स्वतंत्र निदेशक शेष हैं। इनमें पंजाब एंड सिंध बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक अरविंद कुमार जैन, एक्सेंचर के पूर्व एमडी पंकज वैश्य, और डीपीआईआईटी के पूर्व सचिव रमेश अभिषेक शामिल हैं। बैंक ने निदेशकों के इस्तीफे के संबंध में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं दिया है।

हाल ही में आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कई प्रकार की पाबंदियाँ लगाई गई थीं। आरबीआई ने मार्च से पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सभी सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। केवल हस्तांतरण और निकासी की अनुमति होगी, लेकिन 29 फरवरी से आप अपने वॉलेट या फास्टैग को ताजगी नहीं देंगे। साथ ही, आप अपने खाते में नए पैसे जमा नहीं कर सकेंगे।

उसके बाद से कंपनी के सीईओ विजय शेयर शर्मा बहुत सक्रिय हो गए हैं। हाल ही में उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई के अधिकारियों के साथ मुलाकात की है। साथ ही, कंपनी ने एलान किया है कि वह सीबीआई के पूर्व चेयरमैन एम दामोदरन की नेतृत्व में एक सलाहकार समिति की स्थापना करेगी, जो कंप्लायंस और नियामकीय मामलों को मजबूत करने में सहायक होगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad