Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

FD Interest Rate : ये 5 बैंक एफडी पर 9.50 प्रतिशत तक का ब्याज दे रहे हैं, लिस्ट चेक करे

Fixed Deposit Highest Interest Rate: देश में विभिन्न बैंकों और वित्तीय कंपनियों द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर का लाभ अलग-अलग प्रतिशत में दिया जाता है। पिछले कुछ महीनों में कई बैंकों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के ब्याज दर में परिवर्तन किया है। बैंकों द्वारा ब्याज दरों में वृद्धि करने से ग्राहकों के पास कई विकल्प हैं। आज हम आपको 5 बैंकों के नाम बता रहे हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर उच्च ब्याज प्रदान कर रहे हैं...

fd-interest-rate-these-5-banks-are-offering-know

रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने पिछले कई मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी से नीतिगत ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद बैंकों की ओर से एमसीएलआर (मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट) और फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरों में बदलाव हो रहा है। 

क्या आप किसी निवेश की सोच रहे हैं? या क्या आपके घर में कोई सीनियर सिटिजन हैं जिनके पैसे आप फिक्स्ड डिपॉजिट में जमा करवाना चाहते हैं? तो एफडी करने से पहले उन बैंकों का नाम जान लें जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 या 8 प्रतिशत नहीं, बल्कि 9.21% तक का ब्याज दर प्रदान करते हैं। हां, आज हम आपको उन पांच बैंकों के नाम बता रहे हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 प्रतिशत से लेकर 9.21 प्रतिशत तक का इंटरेस्ट रेट प्रदान करते हैं। आइए, आपको उन बैंकों की सूची दिखाई जाती है।

1. जना स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 3.50 से 9 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जाता है। सबसे अधिक ब्याज 365 दिनों की अवधि वाली एफडी पर प्राप्त होता है, जिस पर ग्राहकों को 9 प्रतिशत का ब्याज मिलता है।

2. उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर मजबूत लाभ प्रदान किया जाता है। वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर 4.60% से 9.10% तक का ब्याज दिया जाता है। सबसे अधिक लाभ 2 से 3 साल की अवधि वाली एफडी पर 9.10% मिलता है।

3. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 4.60% से 9.10% तक का ब्याज प्रदान करता है। 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज का लाभ मिलता है। जबकि, 2 साल और 2 दिन की अवधि वाली एफडी पर 9.10 फीसदी का ब्याज प्राप्त होता है।

4. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा भी वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल की अवधि वाले एफडी पर 3.60 प्रतिशत से 9.21 प्रतिशत तक का ब्याज दरों का लाभ होगा। सबसे अधिक ब्याज 750 दिनों की अवधि वाली एफडी पर 9.21 प्रतिशत के साथ मिलेगा।

5. वरिष्ठ नागरिकों को यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा 7 दिनों से 10 साल के बीच की एफडी पर 4.50 से 9.50 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जाता है। सबसे अधिक लाभ 1001 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 प्रतिशत के ब्याज दर के साथ मिलता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad