Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

BPSC Recruitment 2024: BPSC ने 318 पदों की एक महत्वपूर्ण भर्ती जारी की है, जल्दी से आवेदन करें!

BPSC  Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा आयोग, या बीपीएससी ने 318 ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर पदों की भर्ती जारी की है, जिसमें ब्लॉक और पार्टिकुलर ऑफिसर्स को भर्ती करने का प्रस्ताव है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 मार्च 2024 है, और इसकी घोषणा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है।

bpsc-recruitment-2024-bpsc

इस पद के लिए बीपीएससी ने आधिकृत विज्ञापन जारी किया है, और इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जिन उम्मीदवारों की इच्छा है, उनके लिए डिग्री होना आवश्यक है।

वे सभी उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह एक अच्छा अवसर है, इसलिए बीपीएससी द्वारा आयोजित की गई इस भर्ती को छोड़ना नहीं चाहिए, और जल्द से जल्दी इसके नोटिफिकेशन को देखना चाहिए।

इस आलेख में हमने बीएससी की भर्ती के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की है, और आपसे कहा गया है कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। हमने इस आलेख में भर्ती की आवश्यक तिथियों और बीपीएससी द्वारा जारी की गई विज्ञापन की पूरी जानकारी भी दी है। इसलिए, इस आलेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें, उसके साथ ही हमने ऑफिशल वीडियो को एक बार देखने की सुझाव दी है, और फिर बाद में बीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन करें।

BPSC Recruitment 2024 Vacancy Details

2024-vacancy-details

BPSC Recruitment 2024 Eligibility Criteria

BPSC Recruitment 2024 Important Dates

बीपीएससी द्वारा जारी की गई इस भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि 1 मार्च 2023 से प्रारंभ हो रही है और इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 मार्च निर्धारित की गई है।

  • Application Begin : 01/03/2024
  • Last Date for Apply Online : 21/03/2024
  • Pay Exam Fee Last Date : 21/03/2024
  • Exam Date: As per Schedule

BPSC Recruitment 2024 Application Fee

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक को आवेदन शुल्क देना होगा, जिसका मान ₹750 है जनरल और ओबीसी के लिए, और ₹200 महिला एवं एससी एसटी कैटेगरी के लिए है। यह आवेदन शुल्क आप ऑनलाइन या ऑफलाइन, दोनों तरीकों से भर सकते हैं।

  • General / OBC/ Other State : 750/-
  • SC / ST / PH : 200/-
  • Female Candidate (Bihar Dom.) : 200/-
  • Pay the Exam Fee Through Online / Offline Fee Mode Only

BPSC Recruitment 2024 Age Limit

इस पद के लिए बीपीएससी ने आयु सीमा निर्धारित की है, जिसे अनुसरण करना होगा। जनरल कैटेगरी के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तक है, एससी एसटी के लिए 5 वर्ष की छूट है, और ओबीसी कैटेगरी के लिए 3 वर्ष की छूट दी गई है।

BPSC Recruitment 2024 Admit Card

इस भर्ती के एडमिट कार्ड की रिलीज़ तिथि अभी तक बोर्ड द्वारा घोषित नहीं हुई है, लेकिन यह एडमिट कार्ड परीक्षा के 10-12 दिन पहले ही उपलब्ध होगा। इसकी जानकारी आपको आपके आधिकारिक ईमेल और एसएमएस के माध्यम से मिलेगी।

BPSC Recruitment 2024 How To Apply

  • इस आवेदन के लिए आवेदक को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, वहां से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करना होगा।
  • उसे एक बार ध्यानपूर्वक अधिसूचना पढ़ना चाहिए।
  • इसके बाद आवेदन करते समय, जो भी दस्तावेज़ और जानकारी बोर्ड द्वारा मांगी गई है, उसे ध्यानपूर्वक भरकर और भरने के बाद उसे सत्यापित करना होगा। 
  • क्योंकि एक बार फॉर्म भरने के बाद फॉर्म को संपादित करने के लिए बहुत समय लगता है, या फॉर्म संपादित करने के लिए शुल्क भी देना पड़ता है, इसलिए आपको इस फॉर्म को ध्यान से भरना चाहिए। 
  • जो भी दस्तावेज़ मांगे जाएं, उन्हें PDF स्वरूप में, जो साइज़ में मांगे जाएं, उसी साइज़ में जमा करें। 
  •  उसके साथ ही इस दस्तावेज़ की हार्ड कॉपी को अपने पास रखें क्योंकि दस्तावेज़ सत्यापन के समय यह आपके पास मांगे जाएंगे।
  • सभी जानकारी भरने के बाद, आवेदक को आवेदन शुल्क भरना होगा और इसके बाद ही अपना फॉर्म सबमिट करना होगा।
Apply Online : Link Activate 01/03/2024
Download Recruitment Notice : Click Here
Official Website : BPSC Official Website

हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख में हमने BPSC Recruitment 2024 की रिक्ति, आवेदन की तिथि, शिक्षा योग्यता, और वेतन सहित सभी जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया है। ऐसी सभी सरकारी नौकरियों के अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट dildarnagar.com का अवलोकन करें और हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad