Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गंदगी देख भड़की डीएम, रोका वेतन, प्रधानाचार्य को निलंबित करने का निर्देश दिया

गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी ने आज कस्तूरबां गॉधी आवासीय बालिका विद्यालय बिरनो और उच्च माध्यमिक विद्यालय बिरनो का अचानक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सबसे पहले जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिरनो में पहुँचकर उपस्थिति पंजीका रजिस्टर,

ghazipur-dm-got-angry-in-birno

बच्चों को प्रदान की जाने वाली आहार सामग्री, छात्रों की संख्या, शिक्षा की गुणवत्ता से संबंधित जानकारी प्राप्त की गई और विद्यालय, आवासीय स्थल, रसोईघर, और शौचालयों की जांच की गई, जहां साफ-सफाई की कमी थी। शौचालयों में गंदगी पाई गई और इसके अलावा, विद्यालय में पीने के लिए पानी का आरओ मशीन भी खराब मिला, साथ ही रसोईघर में भी साफ़-सफाई की कमी थी।

डीएम ने नाराजगी और फटकार के साथ विद्यालय और हॉस्टल में सफाई के लिए निर्देश दिए। कार्यालय में लेखा करने वाले संजू तिवारी को बिना बताए गएबाद अनुपस्थित होने पर, उनके वेतन को रोकने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने विद्यालय की सफाई करने के साथ-साथ पेंटिंग और विद्यालय के प्रवेश द्वार पर बोर्ड लगाने के लिए निर्देश दिए।

ghazipur-dm

इस दौरान उन्होंने विद्यालय में सुरक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त की। उसके बाद, डीएम ने उच्च माध्यमिक विद्यालय बिरनो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजी, मिड् डे मील पंजी की जाँच की, और विद्यालय के शौचालयों की जाँच की, जहां कुछ गंदगी पाई गई थी और विद्यालय में साफ़-सफाई की कमी थी। इसके बाद, नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्य उषा यादव को फटकार लगाते हुए उन्हें खण्ड शिक्षा से निलंबित करने का निर्देश दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad