Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

डीएम ने किया जनकल्याणकारी योजनाओं के विकास कार्यों की समीक्षा

गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित महत्वपूर्ण शासनिक मुद्दों (37 बिंदु), मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक रायफल क्लब सभागार में संपन्न हुई। इस बैठक का स्रोत सीएम डैशबोर्ड था।

dm-reviewed-the-development-works-of-public-welfare-schemes-in-ghazipur

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जो-जो विभागों की विभागीय योजनाएं अनुशंसा की, उनमें से जो कोई भी सीएम डैशबोर्ड पोर्टल पर फीड नहीं है, उसे तत्काल फीड कराने का निर्देश दिया गया, ताकि जनपद की रैकिग किसी भी रूप में प्रभावित न रहे। बैठक में, उन्होंने सभी संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माह प्रगति पर समीक्षा की। समीक्षा के दौरान, उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर विभागीय विकास परक योजनाओं और निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कड़ी से कड़ी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता आधारित रूप से लागू करने से सामान्य जनता को शीघ्र लाभ पहुँचाना चाहिए। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं की जानी चाहिए और कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पशुओं का टीकाकरण, पशुओं में होने वाले लम्पी रोग की रोकथाम के लिए कार्रवाई और सहभागिता योजना में पात्र लोगों को जागरूक करने के लिए निर्देश दिया।

आईजीआरएस प्रकरण में उन्होंने शिकायत पत्रों को समय पर निस्तारण करने के लिए निर्देश दिया और कहा कि किसी भी स्थिति में कोई शिकायत डिफॉल्टर नहीं होना चाहिए। इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाएगी। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के संबंध में स्टाफ के साथ समीक्षा करके समयांतर कार्य कराना सुनिश्चित करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, समेत समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad