Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जाने क्या हैं जमानिया स्टेशन का स्टेशन कोड, और बाजार से दूरी

नमस्कार दोस्तों, आप सभी को मेरा दिल से स्वागत है। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपका जमानिया स्टेशन/ Zamania Station किस जिले में स्थित है? तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के गाजीपुर जिले में जमानिया स्टेशन पड़ता है। क्या आप जानना चाहते हैं कि जमानिया स्टेशन का स्टेशन कोड क्या है और बाजार से कितनी दूरी पर स्थित है? तो बिना किसी देरी के शुरू करते हैं। इस संपूर्ण जानकारी को जानने के लिए कृपया इस लेख को पूरी तरह से पढ़ें...

know-what-is-the-station-code-of-zamania-railway-station

क्या हैं जमानिया स्टेशन का स्टेशन कोड

जब भी आप यात्रा करने का विचार करते हैं, तो सबसे पहले आपको यह जानना आवश्यक होता है कि आपके यात्रा के स्थान का स्टेशन कोड क्या है। प्रत्येक रेलवे स्टेशन का एक यूनिक स्टेशन कोड होता है। ट्रेन टिकट बुकिंग के समय स्थान का स्टेशन कोड बहुत महत्वपूर्ण योगदान करता है। जमानिया स्टेशन का स्टेशन कोड 'ZNA' है।

इस कोड को फाइंड करने के लिए सबसे आसान तरीका आपको बताता हूं। सबसे पहले आप अपने फोन के प्ले स्टोर में जाएं और वहां सर्च करें "वेयर इज़ माय ट्रेन" ऐप, जो कि बिल्कुल मुफ्त है। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आप इसकी मदद से किसी भी रेलवे स्टेशन का स्टेशन कोड बहुत ही आसानी से जान सकते हैं।

आपको यह बताते हैं कि जब आप पूर्व दिशा की ओर यात्रा कर रहे हैं, तो स्टेशन दिलदारनगर जंक्शन/ Dildarnagar Junction है, और अगर आप पश्चिम की दिशा की ओर यात्रा कर रहे हैं, तो आपका अगला स्टेशन धीना पड़ेगा। जमानिया से दिलदारनगर स्टेशन की दूरी लगभग 13 किलोमीटर है और धीना स्टेशन से जमानिया स्टेशन की दूरी लगभग 12 किलोमीटर है।

जमानिया स्टेशन बाजार से दूरी

बात करें तो जमानिया स्टेशन से जमानिया बाजार की दूरी बिल्कुल नजदीक है। इस मार्केट की एक बहुत ही बड़ी खासियत है कि इसमें हर प्रकार की साग, सब्जी और फल बिल्कुल ताजे मिलते हैं। यहां पर एक खास बात यह है कि लोग यहां पर मार्केटिंग के लिए दूर-दूर से आते हैं। इस रेलवे स्टेशन से आप बिहार में बिल्कुल आसानी से जा सकते हैं। दिलदारनगर से जमानिया रेलवे स्टेशन बाजार की दूरी ट्रेन से लगभग 13 किलोमीटर है। इस मार्केट में बाजार करने के लिए लोग बिहार से भी आते हैं।

Also Read: आइये जाने जमानिया  गाजीपुर के बारे में विस्तार से

यह रेलवे स्टेशन दो जिलों जैसे कि गाजीपुर और चंदौली को जोड़ता है। जमानिया रेलवे स्टेशन से गाजीपुर जिले की सीमा समाप्त होती है और यहां से चंदौली जिला का आरंभ हो जाता है। आशा करता हूं कि मेरे द्वारा बताइए जानकारी आपको अच्छी लगी होगी, इस तरह की और भी रोचक जानकारी जानने के लिए दिलदारनगर डॉट कॉम के साथ जुड़े रहे, और सोशल मीडिया पेज को फॉलो करें, धन्यवाद!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad