Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

यूपीवालो! अब इन जिलों में तेज बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी

यूपी में मॉनसून के द्वारा मूसलाधार बारिश की वर्तमान अवस्था जारी है। लखनऊ में देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज 40 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें 16 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी है, जबकि 24 जिलों में मध्यम बारिश के आसार हैं। गुरुवार से शुक्रवार शाम तक सबसे ज्यादा जौनपुर में 73 मिमी की बारिश हुई है। वहीं, वाराणसी में 62 मिमी और कानपुर में 61.4 मिमी की बारिश हुई है।

weather-update-heavy-rain-expected-yellow-alert-in-up

4 जुलाई से पूरे यूपी में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि यूपी में अभी जुलाई के पहले हफ्ते में बारिश होती रहेगी। बंगाल की खाड़ी से लगातार नम हवाएं यूपी की तरफ आ रही हैं, जिससे बारिश के आसार बने रहेंगे। 4 जुलाई से पुनः पूरे यूपी में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इन जिलों में मध्यम से हल्की बारिश के आसार हो सकते हैं

कानपुर नगर, हमीरपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, सुल्तानपुर, प्रयागराज, जौनपुर, मिर्जापुर, वाराणसी, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, चंदौली, सोनभद्र, बरेली, पीलीभीत और लखीमपुर खीरी।

पहाड़ों की तरह हुआ मौसम

कानपुर में बारिश के कारण गंगा का जलस्तर 2.5 फीट बढ़ गया है। वहीं वाराणसी के कई मोहल्लों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। बीते 48 घंटों से यूपी में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। कुशीनगर में बारिश के बाद अधिकतम तापमान में 7 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है।

यहां का अधिकतम तापमान यूपी में सबसे कम 25.4°C और न्यूनतम तापमान 23.3°C दर्ज किया गया, जो यूपी में सबसे कम रहा। इसके बाद गोरखपुर का अधिकतम तापमान 27.3°C दर्ज किया गया। यूपी के ज्यादातर शहरों का तापमान पहाड़ों की तरह 30 डिग्री से कम रिकॉर्ड किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad