Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में भयंकर गर्मी और बिजली कटौती से लोग बेहाल

गाजीपुर में गर्मी का तापमान बढ़ने और बिजली कटौती के कारण पिछले एक सप्ताह से जनमानस में हाय तौबा मची हुई है। नंदगंज क्षेत्र में बिजली की जबरदस्त कटौती से सभी लोग परेशान हैं। विद्युत विभाग के कर्मचारी वहाँ तेज हवा चलने और रोस्टिंग का नाम देकर पूरे दिन विद्युत कटौती कर रहे हैं। ऐसा ही हाल पूरे जिले में दिख रहा है।

ghazipur-news-heat-wreaks-havoc-due-to-lightning-tripping

इस प्रचंड गर्मी में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। घर में रहने वाली महिलाएं और छोटे बच्चे उमस भरी गर्मी से पूरी तरह परेशान हैं। बिजली की लंबी कटौती के कारण इन्वर्टर भी जबाब नहीं दे रहा है। शाम को जब बिजली आती है तो रात तक बार-बार पचास बार ट्रिप हो जाता है। इस फॉल्ट के संबंध में विभाग की शिकायतें एक सप्ताह से बहुत बढ़ गई हैं।

बिजली के तार से पेड़ की टहनियों को छूने के बारे में भी आपूर्ति में बाधा होना एक समस्या के रूप में प्रतिष्ठित रहती है। मुकेश ने बताया कि अगर विभाग के कर्मचारी बरसात से पहले इन टहनियों को काटकर हटा नहीं देते हैं, तो बरसात के दिन आपूर्ति ठीक से नहीं चल पाएगी। संजय के मुताबिक इस समस्या के संबंध में विभाग के उच्चाधिकारी मौन होते हैं, तो वहीं कर्मचारी भी मस्त है।

जनमानस में आक्रोश बढ़ रहा है। शशिकांत ने कहा कि शासन के दबाव से विद्युत विभाग बिजली बिल को जमा कराने में सक्रिय है, लेकिन विद्युत आपूर्ति को सुचार रूप से देने में उदासीन हो गया है। इसी कारण क्षेत्र के जनमानस में रोष बढ़ रहा है। अधीक्षण अभियंता राकेश मोहन ने बताया कि गाजीपुर शहर में 24 घंटे, सर्किल एरिया में 21 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे की विद्युत आपूर्ति का आदेश है, लेकिन ओवरलोड और अन्य त्रुटियों के कारण कुछ-कुछ स्थानों पर विद्युत आपूर्ति प्रभावित हो जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad