Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में महिलाओं के लिए बनेगा पिंक बूथ, 4 मई को होना है मतदान

गाजीपुर में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी नगर निकाय मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि आयोग द्वारा नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन में मतपेटी हेतु बनाये जाने वाले मतदान प्रकोष्ठ (पोलिंग कम्पार्टमेन्ट) में मतपेटी को अविवादित रंग जैसे सफेद अथवा ग्रे रंग के कपडे़ अथवा कार्डबोर्ड का घेरा बनाये जाने का निर्देश दिया गया है।

ghazipur-news-selfie-point-will-also-be-made-voting-is-to-be-held

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित किया गया है कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन- 2023 में प्रत्येक निकाय में 1 पूर्णतः महिलाओं द्वारा संचालित पिंक मतदेय स्थल बनाया जायेगा। जिसमें मतदान कार्मिक से लेकर सुरक्षा कर्मी तक पूर्णतः महिलाएं ही होंगी। पोलिंग बूथ पर महिलायें किसी भी रंग के कपडे़ पहन सकती हैं। बूथ पर किसी भी विवादित रंग का प्रयोग नहीं किया जाएगा। बच्चों के खेलने के लिए भी जगह बनाई जाएगी।

मतदेय स्थल के अन्दर सेल्फी प्वांइट की व्यवस्था, महिला मतदाता अपने बच्चों को दुग्धपान करा सकें, इसके लिए आंचल केन्द्र स्थापित किए जाने की व्यवस्था तथा वरिष्ठ नागरिकों/मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सी आदि की व्यवस्था की जाएगी। पिंक बूथ का निर्माण मतदेय स्थल निर्माण हेतु आयोग द्वारा निर्धारित मानक के अन्तर्गत किया जाएगा।

मालूम हो कि गाजीपुर की सभी नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के लिए आगामी 4 मई को मतदान होना है, जिसकी मतगणना 13 मई को होगी। गाजीपुर में तीन नगरपालिका और पांच नगर पंचायतों के लिए चुनाव प्रक्रिया चल रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad