Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन की लोकप्रिय तस्वीर अभी देखे

हेलो दोस्तों क्या आप दिलदारनगर रेलवे स्टेशन की तस्वीर के बारे में जानना चाहते है? तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर आये है। दिलदारनगर स्टेशन का संरचनात्मक डिजाइन बड़ा ही लोकप्रिय है। यह स्टेशन जिले का लोकप्रिय स्टेशन में से एक है। इस रेलवे स्टेशन से लोकल, एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों का ठहराव प्रत्येक दिन है।

dildarnagar-railway-station

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन यूपी के ग़ाज़ीपुर जनपद में स्थित है। यह रेलवे स्टेशन ग़ाज़ीपुर जिले से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर है और इस स्टेशन की वाराणसी के दूरी लगभग 80 किलोमीटर है। दिलदार नगर में जिसका नाम 330 वर्ष पहले दीनदार नगर के नाम से जानते थे। दिलदारनगर रेलवे जंक्शन के बिल्कुल पास में राधा-कृष्णा मंदिर है। यह रेलवे स्टेशन बिहार से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर है।

ये भी पढ़ें : दिलदारनगर जंक्शन: गाजीपुर जिले का एक लोकप्रिय रेलवे स्टेशन

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन की तस्वीर

यह रेलवे स्टेशन दिलदारनगर बाजार से बिल्कुल पास में है इस समय स्टेशन पर कुल 4 प्लेटफार्म हैं जो बहुत साफ-सुथरे और व्यवस्थित हैं और एक नया रेलवे प्लेटफार्म का कार्य चल रहा है। आइये अब हम दिलदारनगर रेलवे स्टेशन की तस्बीर को देखते है। 

dildarnagar-railway-station-images

दिलदारनगर सायर माता मंदिर की फोटो

सायर माता का मंदिर दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के दो पटरियों की बीच में है। इस मंदिर के गेट पर भक्तों की छोटी और बड़ी घंटियां लटकी हुई है और मंदिर के अंदर पर्श पर सिक्के लगे हुए है। इस मंदिर में भक्तों काफी भीड़ होती है। नवरात्री में भक्तों की लम्बी लाइन लगी रहती है, आइये अब हम सायर माता मंदिर की तस्बीर को देखते है। 

dildarnagar-sayar-mata-mandir-image

दिलदारनगर बाजार की तस्वीर

यह बाजार दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के बिल्कुल पास है और इस बाजार में लोग दूर-दूर से सामान खरीदने के लिए आते है। इस मार्किट में खरीदारी के लिए लोग ट्रेन का सफर करके आते है और अपनी जरूरत का सामान खरीदते है।

दिलदारनगर बाजार में बिहार से भी लोग मार्केटिंग के लिए आते है। इस मार्किट में त्यौहार के समय काफी भीड़ होती है और हर जगह जाम भी लग जाता है आइये अब है दिलदारनगर मार्किट की फोटोज देखते है जो की इस प्रकार है।

dildarnagar-bazar-image

ये भी पढ़ें : जाने दिलदारनगर फतेहपुर बाजार के बारे में विस्तार से

दिलदारनगर जंक्शन के टिकट काउंटर की फोटो

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर आप टिकट काउंटर से जनरल, सिलीपर क्लास, 3AC, 2AC और 1AC का टिकट आसानी से ले सकते है। इस टिकट काउंटर के बिल्कुल सामने इलेक्ट्रिक LED बोड लगा हुआ है आप इस बोड पे ट्रेन का नाम, गाड़ी नंबर, आने है समय और प्लेटफार्म संख्या जान सकते है। ठीक इलेक्ट्रिक बोड के पास दुकान से खाने-पिने के सामान ले सकते है।

dildarnagar-ticket-counter-photos

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad