Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि और संभावित बाढ़ को देखते हुए प्रशासन एलर्ट

गाजीपुर में पिछले एक दिन से गंगा के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है, और भविष्य में गंगा के उफान की संभावना जताई जा रही है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण गाजीपुर में आने वाले दिनों में बाढ़ की संभावना बन गई है। इस स्थिति को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है, और तटवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की चिंताएँ भी बढ़ गई हैं।

water-level-of-ganga-is-continuously-increasing

जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि आज सुबह 8 बजे तक गंगा का जलस्तर 58.850 मीटर है, जबकि गाजीपुर में चेतावनी बिंदु 61.550 मीटर पर है।

सिंचाई विभाग के एक्सईएन राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। गाजीपुर में पिछले 24 घंटों में गंगा का जलस्तर लगभग 1 सेंटीमीटर प्रति घंटे की दर से बढ़ रहा है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि बुंदेलखंड में हुई भारी बारिश और बांधों से छोड़े गए पानी के कारण गाजीपुर में अगले कुछ दिनों में गंगा का जलस्तर और अधिक बढ़ेगा।

हाल ही में गंगा का जलस्तर लगातार घट रहा था, लेकिन पिछले एक दिन से इसमें वृद्धि देखी जा रही है। इस बदलाव को देखते हुए गंगा के किनारे रहने वाले लोग चिंतित हैं। संभावित बाढ़ की स्थिति को लेकर प्रशासन की तैयारी भी तेज हो गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad