Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अब बनारस और दिल्ली के बीच 20 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी, जानें टाइमिंग

वाराणसी से प्रयागराज और नई दिल्ली के बीच चलने वाली 16 कोच की वंदे भारत एक्सप्रेस के स्थान पर अब 20 कोच की नई वंदे भारत ट्रेन चलेगी, जो भगवा रंग की होगी। 15 सितंबर की सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से इसे वाराणसी कैंट से रवाना कराएंगे।

vande-bharat-express-now-20-coach-train

वर्तमान में वाराणसी और नई दिल्ली के बीच दो वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं—एक सुबह छह बजे और दूसरी अपराह्न तीन बजे वाराणसी से रवाना होती है। इनका प्रयागराज में ठहराव सुबह 7:34 बजे और शाम 4:32 बजे होता है। इनमें से एक ट्रेन को बदलकर 20 कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन शुरू की जाएगी, जो मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। इसमें 16 कोच चेयर कार और चार कोच एग्जीक्यूटिव कार श्रेणी के होंगे।

यात्रियों की सुविधा के लिए लिया गया निर्णय

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 20 कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। अगले दो दिनों में यह तय होगा कि नई वंदे भारत ट्रेन पुरानी वंदे भारत ट्रेनों में से किसकी जगह पर चलाई जाएगी। इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

आगरा कैंट से बनारस वंदे भारत भी भगवा रंग की होगी

आगरा कैंट से काशी (बाबा विश्वनाथ की नगरी) को जोड़ने वाली आगरा कैंट-बनारस वंदे भारत ट्रेन भी भगवा रंग की होगी। यह ट्रेन 15 सितंबर को सुबह 11 बजे आगरा कैंट से रवाना होगी, अपराह्न तीन बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी, और शाम 5:30 बजे प्रयागराज जंक्शन पर पहुंचेगी। स्वागत समारोह के बाद, यह शाम 5:50 बजे बनारस के लिए रवाना होगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी के अनुसार, ठहराव वाले स्टेशनों पर स्वागत की तैयारी की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad