Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

दिलदारनगर से ताड़ीघाट तक चलने वाली सवारी गाड़ी अब गाजीपुर सिटी तक जाएगी

Dildarnagar News: दानापुर मंडल के रेल प्रबंधक जयंत चौधरी ने शुक्रवार को दिलदारनगर और जमानिया रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने सुबह और शाम दिलदारनगर स्टेशन से ताड़ीघाट तक चलने वाली सवारी गाड़ी को गाजीपुर सिटी तक चलाने का आश्वासन दिया। जमानिया में, उन्होंने यात्रियों से पूछताछ कर स्टेशन की व्यवस्थाओं की जानकारी ली और यात्रियों के टिकट भी चेक किए।

passenger-train

दिलदारनगर जंक्शन पर स्पेशल ट्रेन से उतरने के बाद, स्टेशन प्रबंधक दीपक गुप्ता ने डीआरएम का स्वागत किया। इसके बाद, उन्होंने मंडल के विभागीय अधिकारियों के साथ मिलकर स्टेशन का निरीक्षण किया। गति शक्ति विभाग के अधिकारियों ने अमृत स्टेशन योजना के तहत चयनित स्थानीय स्टेशन पर होने वाले कार्यों को डायग्राम के माध्यम से दर्शाया। उन्होंने अप लूप लाइन पर रुके कार्य की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की। इसके बाद, उन्होंने ताड़ीघाट ब्रांच लाइन पर जाकर उसकी स्थिति की जानकारी ली।

गति शक्ति के तकनीकी अधिकारी ने बताया कि ब्रांच लाइन के पास दो नई रेल लाइनों और एक नए प्लेटफार्म का निर्माण किया जाएगा। डीआरएम ने बताया कि अमृत स्टेशन योजना के तहत 12 मीटर लंबा फुट ओवरब्रिज, स्टेशन के दक्षिणी हिस्से में नया सरकुलेटिंग एरिया, और टिकट काउंटर एवं अन्य भवन बनाए जाएंगे। इसके अलावा, शौचालय, पेयजल, यात्री प्रतीक्षालय और अन्य यात्री सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। उन्होंने सुबह और शाम दिलदारनगर स्टेशन से ताड़ीघाट तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को गाजीपुर सिटी तक चलाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर डीसीएम अभिनव सिद्धार्थ, सहायक सुरक्षा आयुक्त सैयद निहाल हसन, आरपीएफ के उप निरीक्षक राजीव कुमार, स्टेशन अधीक्षक दीपक गुप्ता, यातायात निरीक्षक संजय कुमार, वाणिज्य निरीक्षक अजय कुमार आदि मौजूद थे।

डीआरएम जयंत चौधरी ने जमानिया स्टेशन के निरीक्षण के दौरान सर्कुलेटिंग एरिया, स्टेशन पैनल, प्लेटफॉर्म, सुलभ शौचालय, यात्री प्रतीक्षालय, पैदल उपरगामी पुल, एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल, वेंडरों के लाइसेंस, और यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया। सुविधाओं में किसी भी कमी को देखते हुए, उन्होंने विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और उनके टिकट भी चेक किए। डीआरएम ने बताया कि स्टेशन पर कोई बड़ी कमी नहीं पाई गई, लेकिन सुधार के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं। संबंधित संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि कुचमन रेलवे स्टेशन पर एक डाउन लूप लाइन का कार्य जल्द शुरू होगा, ताकि रेल परिचालन में कोई बाधा न आए। इस मौके पर सीपीएम गति शक्ति और अन्य रेल अधिकारी भी मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad