Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Shani Upay: जिन लोगों के घरों में ये चीजें मानी जाती हैं, शनिदेव कभी भी क्रोधित नहीं होते!

Shani Upay: आप जानते ही होंगे कि शनिदेव को कर्मप्रधान और दंडाधिकारी जैसी उपाधियाँ दी गई हैं, क्योंकि वे केवल कर्मों का लेखा-जोखा रखते हैं। यहाँ तक कि कहा जाता है कि इस जन्म में किए गए पापों का भुगतान आपको अगले जन्म में भी करना पड़ सकता है। यदि आप शनिदेव को शांत करना चाहते हैं या ढैय्या, साढ़ेसाती या शनि दोष के प्रभाव से बचना चाहते हैं, तो आपको अपने घर में इन चीजों का पालन करना चाहिए।

adopt-these-measures-to-remove-shani-dosh

ज्योतिष शास्त्र में उल्लेख किया गया है कि शनि ग्रह सबसे क्रूर ग्रहों में से एक है। यदि किसी पर शनिदेव की बुरी नजर पड़ती है, तो समझ लीजिए कि उसके जीवन में दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है। दूसरी ओर, जिस पर शनिदेव की कृपा होती है, उसके जीवन में सुख और शांति की कभी कमी नहीं होती। इसलिए, शनिदेव को खुश करने के लिए निम्नलिखित उपाय किए जाने चाहिए:

शनि यंत्र: घर पर शनिदेव की मूर्ति रखना मना है, लेकिन शनि यंत्र स्थापित करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। इसलिए, शनि यंत्र को अपने घर में रखें।

हनुमान जी की तस्वीर: शनि देव ने वचन दिया है कि वे हनुमान जी के भक्तों पर कभी क्रोधित नहीं होंगे। जिन घरों में हनुमान जी की पूजा होती है, वहाँ शनिदेव का प्रकोप नहीं होता।

शमी का पौधा: शमी का पौधा घर में रखने से शनिदेव उन जातकों से बहुत प्रसन्न रहते हैं। इसलिए, इसे घर में जरूर लगाएं और इसकी देखभाल करें ताकि यह सूख न जाए।

नीलम: जिनकी कुंडली में शनि दोष या साढ़े साती जैसी दुष्प्रभाव हो रहे हैं, उन्हें ज्योतिष की सलाह लेकर नीलम रत्न धारण करना चाहिए, क्योंकि यह दुष्प्रभावों से दूर रखता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad