Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: आज ही शुरू करें यह शानदार बिजनेस, हर महीने होगी 40 से 50 हजार रुपये तक की कमाई, डिटेल जानें

Car Washing Business Idea: आज की दौड़भाग भरी जिंदगी में कोई भी नौकरी की उलझनों में नहीं पड़ना चाहता। इसी वजह से हर कोई अपना खुद का बिजनेस शुरू कर रहा है और बंपर कमाई कर रहा है। अगर आप घर बैठे कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और अच्छी खासी इनकम प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

start-this-great-business-today

हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं, उससे आप महीने में 25 हजार से 50 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। दरअसल, हम कार वाशिंग बिजनेस की बात कर रहे हैं। यह बिजनेस सुनने में भले ही रोडसाइड लगे, लेकिन आप इससे महीने में बंपर कमाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यह एक अच्छा खासा प्रोफेशनल बिजनेस है। इसकी खास बात यह है कि अगर आपका काम अच्छा चल जाता है, तो आप कार मैकेनिक की एक टीम हायर कर सकते हैं और इस बिजनेस को और भी अधिक प्रोफेशनल बना सकते हैं।

यह बिजनेस कैसे शुरू करें

कार वाशिंग बिजनेस को प्रोफेशनल तरीके से शुरू करने के लिए आपको मशीन की आवश्यकता होगी। मार्केट में कई तरह की मशीनें उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 12 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक है। वहीं, छोटे स्तर पर बिजनेस शुरू करने के लिए आप कम कीमत वाली मशीन भी खरीद सकते हैं।

इसके बाद, जब आपका बिजनेस चलने लगे, तो आप एक बड़ी मशीन का उपयोग कर सकते हैं। आप 14 हजार रुपये की मशीन खरीद सकते हैं, जिसमें 2 हॉर्स पावर की क्षमता होगी, जो बेहतर काम करेगी। इस 14 हजार रुपये में आपको पाइप और नोजल आदि भी मिल जाएगा।

इसके अलावा, आपको 30 लीटर का वैक्यूम क्लीनर खरीदना होगा, जिसकी कीमत 9 हजार से 10 हजार रुपये के बीच है। कार धोने के लिए शैंपू, ग्लव्स, टायर पॉलिश, और डैशबोर्ड पॉलिश की 5 लीटर की केन खरीदें, जिनका कुल बजट लगभग 1700 रुपये होगा। बस एक बात का ध्यान रखें कि आप अपने बिजनेस को ऐसी जगह पर शुरू करें जहां भीड़-भाड़ कम हो, ताकि कार पार्किंग में समस्या न हो। कम बजट में, आप किसी मैकेनिक की दुकान को आधे किराए पर लेकर कार वाशिंग शुरू कर सकते हैं। इससे पैसे भी बचेंगे और अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा।

इनकम कितनी होगी?

कार वाशिंग बिजनेस में चार्ज शहरों के हिसाब से भिन्न होते हैं। आमतौर पर यह 150 रुपये से 450 रुपये तक होता है। बड़े शहरों में कार धुलाई का चार्ज 250 रुपये होता है, जबकि बड़ी कारों के लिए यह 350 रुपये से 450 रुपये तक हो सकता है। यदि दिन में 7 से 8 कारें मिलती हैं, तो 250 रुपये प्रति कार के हिसाब से 2 हजार रुपये की कमाई हो जाएगी। इसके साथ ही बाइक्स भी आ सकती हैं। इस तरह, आप महीने में 40 से 50 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad