Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Post office RD Scheme: ₹3000 का निवेश करने पर आपको इतने सालों बाद ₹2,14,097 मिलेंगे

Post office RD Scheme: वर्तमान में, पोस्ट ऑफिस द्वारा कई आकर्षक बचत योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनमें निवेशक शानदार और मजबूत रिटर्न प्राप्त कर रहे हैं। यदि आप भी एक बेहतरीन निवेश योजना की तलाश में हैं, तो पोस्ट ऑफिस की आरडी (रिस्क डिपॉज़िट) स्कीम आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इस स्कीम के बारे में आज हम आपको विस्तार से जानकारी देने वाले हैं।

post-office-rd-scheme

Post Office RD Scheme 2024 

यदि आप अपनी मासिक सैलरी से नियमित छोटी-मोटी बचत करना चाहते हैं, तो आप पोस्ट ऑफिस की रिकरिंग डिपॉज़िट (RD) स्कीम में निवेश कर सकते हैं। इससे आप भविष्य के लिए एक सुरक्षित निधि बना सकते हैं और गारंटीड, आकर्षक रिटर्न भी प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान में इस स्कीम के तहत आपको 6.7% तक का बेहतर रिटर्न प्रदान किया जा रहा है।

इस स्कीम के माध्यम से गारंटीड और आकर्षक रिटर्न प्रदान किए जा रहे हैं। यदि आप लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं, तो आप छोटे-छोटे अमाउंट के साथ भी इसमें निवेश कर सकते हैं और एक बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं।

हर महीने ₹3000 का निवेश करने पर कितना रिटर्न मिलेगा

इस स्कीम के तहत, यदि आप पोस्ट ऑफिस की योजना में हर महीने ₹3000 का निवेश करते हैं, तो अगले 5 साल में आप कुल ₹1,30,000 जमा करेंगे। ब्याज के मामले में, आपको 6.7% की दर से ₹34,097 का ब्याज प्राप्त होगा। मैच्योरिटी के समय, 5 साल पूरे होने के बाद आपको कुल ₹2,14,097 मिलेंगे।

इस प्रकार, यदि आप इस स्कीम में हर महीने ₹5000 का निवेश करते हैं और इसे लगातार 5 साल तक जारी रखते हैं, तो आपकी कुल निवेश राशि ₹3,00,000 हो जाएगी। रिटर्न के मामले में, 6.7% की ब्याज दर से आपको ₹56,830 का ब्याज प्राप्त होगा, और मैच्योरिटी के समय कुल ₹3,56,830 मिलेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad