Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Petrol Diesel Prices: रविवार सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम पर ताजा अपडेट आया, जानें 1 लीटर की नई कीमत

Petrol-Diesel Price Today: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में काफी गिरावट हो रही है। जहां एक ओर वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम घट रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में काफी वृद्धि हो रही है, जिससे आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ता नजर आ रहा है।

petrol-diesel-prices-latest-update

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम लोगों को बड़ा आर्थिक प्रहार हो रहा है, जिससे हर कोई परेशान है। लोगों को उम्मीद थी कि वित्तीय बजट में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कुछ राहत मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कोई टिप्पणी नहीं की।

रविवार सुबह यूपी में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यदि आप पेट्रोल-डीजल खरीदने की सोच रहे हैं, तो पहले इसके भाव की जानकारी प्राप्त कर लें, जिससे आपका भ्रम पूरी तरह से दूर हो जाएगा। नीचे कुछ शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट साझा किए गए हैं।

इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम जानिए

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 94.65 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है, जबकि डीजल 87.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। कानपुर में पेट्रोल की कीमत 94.57 रुपये और डीजल की कीमत 87.66 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, प्रयागराज में पेट्रोल 95.02 रुपये और डीजल 88.19 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मथुरा में पेट्रोल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.24 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। आगरा में पेट्रोल 94.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.59 रुपये प्रति लीटर पर ट्रेंड कर रहा है। वाराणसी में पेट्रोल 94.74 रुपये और डीजल 87.87 रुपये प्रति लीटर पर है।

पश्चिमी यूपी के मेरठ में पेट्रोल 94.54 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया है। दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 94.83 रुपये और डीजल 87.96 रुपये प्रति लीटर है। गाजियाबाद में पेट्रोल 94.71 रुपये और डीजल 87.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

घर बैठे जानें पेट्रोल-डीजल की कीमतें

पेट्रोल-डीजल की कीमत जानने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही आराम से पेट्रोल-डीजल के प्राइस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप इंडियन ऑयल के ग्राहक हैं, तो RSP और अपने शहर का कोड 9224992249 नंबर पर भेजें। अन्य ग्राहकों को RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा। कुछ ही देर में आपको SMS के माध्यम से पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट की जानकारी मिल जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad