Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

LPG CYLINDER PRICE UPDATE: महंगाई का झटका सुबह होते ही लगा, गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि, जानें

LPG CYLINDER PRICE UPDATE: अगस्त महीने के पहले दिन ही आम लोगों को महंगाई की झटका लगी, जिसका सीधा असर उनकी जेब पर पड़ेगा। एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी हो गई है। तेल विपणन कंपनियों ने सुबह सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये का इजाफा किया गया है। पहले से ही कयास था कि सरकार एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर सकती है।

lpg-cylinder-price-update-inflation-know

यह वृद्धि व्यावसायिक सिलेंडरों पर हुई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी उत्साह है। राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 6.50 रुपये की वृद्धि हुई है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सिलेंडर की कीमत 8.50 रुपये बढ़ी है। मुंबई में 7 रुपये का इजाफा किया गया है, जबकि पटना में 8 रुपये की वृद्धि देखने को मिली है।

कुछ शहरों में कमर्शियल सिलेंडर की मूल्य

अगस्त की पहली तारीख को ही महंगाई की खबर सामने आई। राजधानी दिल्ली में सुबह व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत 1652 रुपये हो गई है। पहले इसकी कीमत 1646 रुपये थी, जिसमें अब 6.50 रुपये की वृद्धि की गई है। रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में दिल्ली में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है और यहां इसे 803 रुपये में ही खरीदा जा सकता है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत 1756 रुपये से बढ़कर 1764.5 रुपये पर पहुंच गई है।

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रसोई गैस सिलेंडर आप अब 829 रुपये में ही खरीद सकते हैं। राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत 1598 रुपये से 1507 रुपये हो गई है। यहां सिलेंडर की कीमत में 7 रुपये की कमी देखने को मिली है। घरेलू सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है और अब इसे 802.50 रुपये में खरीद सकते हैं।

यहां भी जानें गैस सिलेंडर की मूल्य

पटना, बिहार की राजधानी में व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत में 8.50 रुपये की वृद्धि हुई है। इसके बाद सिलेंडर की कीमत 1915.5 रुपये से बढ़कर 1923.5 रुपये हो गई है। गुजरात के अहमदाबाद में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में भारी बढ़ोतरी हुई है। यहां सिलेंडर की कीमत 1665 रुपये से बढ़कर 1671 रुपये पर पहुंच गई है। इसी बीच, 14 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत स्थिर रही है, जिसे आप 810 रुपये में खरीद सकते हैं। इस विषय में यह भी बता दें कि काफी दिनों से 14 किलो वाले लाल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad