Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

रेलवे के साथ Business करके महीने में 80 हजार रुपये कमायें, यह काम कोई भी कर सकता है!

Business Idea: अगर आप भी बेरोजगार हैं और अपना खुद का व्यापार शुरू करने का सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। जैसा कि आप जानते हैं कि महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है, और एक छोटी सैलरी से गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। हम आज आपको एक बिजनेस आईडिया के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप महीने के 80 हजार रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

chhath-puja-special-trains

आप भी रेलवे के साथ जुड़कर शुरू कर सकते हैं यह Business Idea

हम इंडियन रेलवे के साथ जुड़कर बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं। रेलवे की सहायक कंपनी, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन, ट्रेन टिकट बुकिंग से लेकर कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करती है। इसके माध्यम से आप IRCTC की मदद से महीने में हजारों रुपये कमा सकते हैं। इससे जुड़कर महीने की अच्छी कमाई कैसे कर सकते हैं, यह आपको समझाने वाले हैं।

इस प्रकार से आप महीने की हजारों रुपए की कमाई कर सकते हैं

हम रेलवे टिकट एजेंट के बारे में चर्चा कर रहे हैं। हाँ, आजकल लोग टिकट एजेंट बनकर लाखों रुपए कमा रहे हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन टिकट काटने के लिए आवेदन करना होगा। इसके बाद, आपको भारतीय रेलवे के टिकट एजेंट बनाया जाएगा और आप आसानी से टिकट बुक कर सकेंगे। इसके साथ ही, आपको अच्छा कमीशन भी मिलेगा।

आपको हर एक टिकट पर निम्नलिखित कमीशन मिलेगा

यदि कोई यात्री नॉन-एसी कोच का टिकट बुक करवाता है, तो आपको प्रति टिकट 20 रुपये और ई-क्लास का टिकट बुक करवाने पर 40 रुपये कमीशन मिलता है। आईआरसीटीसी का एजेंट बनने का सबसे बड़ा लाभ यह होता है कि आपको टिकट बुक करने की कोई भी सीमा नहीं होती, आप जितने चाहें उतने टिकट बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही, आपको 15 मिनट में तत्काल टिकट बुक करने का विकल्प भी मिलता है। आप एक एजेंट के रूप में काम करके ट्रेन के अलावा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा के लिए भी टिकट बुक कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad