Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

IDFC First Bank ने क्रेडिट कार्ड पर महत्वपूर्ण अपडेट किए, जानें नुकसान से बचने के लिए तुरंत

IDFC First Bank New Rules 2024. आजकल के समय में नौकरी करने वाले अमीर लोगों के पास इतना अधिक कैश फ्लो होता है कि क्रेडिट कार्ड बाजार में काफी लोकप्रिय हो गए हैं। अगर आप भी एक क्रेडिट कार्ड धारक हैं और आपके पास इस बैंक का क्रेडिट कार्ड है, तो सतर्क हो जाइए, क्योंकि बैंक ने क्रेडिट कार्ड पेमेंट में बड़ा बदलाव किया है जो जल्दी ही लागू होने वाला है।

idfc-first-bank-updated-on-credit-card-know

असल में, प्राइवेट सेक्टर की प्रमुख बैंकों में से एक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, ने क्रेडिट कार्ड पेमेंट के नियमों में बदलाव की घोषणा की है। बैंक ने बताया है कि न्यूनतम भुगतान राशि और भुगतान की तारीखों में महत्वपूर्ण बदलाव किया जा रहा है। ग्राहक इस जानकारी को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं।

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर सूचित किया है कि क्रेडिट कार्ड पेमेंट से संबंधित नियमों में होने वाले बदलाव सितंबर 2024 से लागू होंगे। अगर आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के क्रेडिट कार्ड धारक हैं, तो यह जरूरी है कि आप इन महत्वपूर्ण बदलावों के बारे में जान लें। अन्यथा, जानकारी की कमी के कारण आपको मुश्किलें झेलनी पड़ सकती हैं और वित्तीय नुकसान उठाना पड़ सकता है।

IDFC First Bank ने क्रेडिट कार्ड के लिए नए नियमों को अपडेट किया

मिनिमम अमाउंट ड्यू में आया महत्वपूर्ण अपडेट- दरअसल, IDFC First Bank ने मिनिमम अमाउंट ड्यू की दरों में बदलाव किया है, जिससे यह दर 5 फीसदी से घटाकर 2 फीसदी कर दी गई है। बता दें कि मिनिमम अमाउंट ड्यू में खरीदारी, कैश विड्रॉल और बैलेंस ट्रांसफर शामिल होते हैं।

इस महत्वपूर्ण अपडेट के तहत, बैंक द्वारा मिनिमम अमाउंट ड्यू की नई दरें ग्राहकों को लाभ पहुंचाएंगी। क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए ध्यान देने योग्य बात यह है कि मिनिमम अमाउंट ड्यू एक ऐसी राशि है जो क्रेडिट कार्ड अकाउंट को अच्छी स्थिति में बनाए रखने के लिए निर्धारित की जाती है।

पेमेंट ड्यू डेट में हुआ यह बदलाव

IDFC First Bank ने क्रेडिट कार्ड पेमेंट की ड्यू डेट में एक महत्वपूर्ण अपडेट किया है, जिसके अनुसार ग्राहक अब हर 15 दिन में अपना स्टेटमेंट देख सकेंगे। बैंक ने इस बदलाव की जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपडेट की है। सितंबर 2024 से, क्रेडिट कार्ड पेमेंट की ड्यू डेट हर 15 दिन में स्टेटमेंट जारी हो जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad