Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में गंगा नदी में भरभराकर गिरा मकान, पीड़ित बोले - अब हमारा कोई ठिकाना नहीं

गाजीपुर शहर के टेढ़ी बाजार मोहल्ले के मल्लाह बस्ती में बीती रात अचानक एक मकान भरभरा कर गिर गया और गंगा में समा गया। हालांकि, मकान में रहने वाले सभी पांच लोगों को समय पर आसपास के निवासियों ने सुरक्षित निकाल लिया।

house-collapsed-into-the-ganga-river-in-ghazipur

घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से बात की और मोहल्ले के अन्य मकानों की जांच की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी अन्य मकान में भी गिरने का खतरा न हो। बता दें कि टेढ़ी बाजार के मल्लाह टोली मोहल्ले से होकर नगर पालिका का एक नाला बहता है, जो पूरे नगर का पानी गंगा तक पहुंचाता है। इसी नाले के किनारे मल्लाह समाज की बस्ती स्थित है। हाल ही में गंगा में आई बाढ़ के कारण यह नाला लबालब भर चुका है।

पिछले साल से प्रकाश चंद चौधरी और संगीता देवी अपने तीन बच्चों के साथ इसी मकान में रह रहे थे, जो पूरी तरह से नाले के किनारे स्थित था। बीती शाम पड़ोस की एक महिला ने मकान में कंपन की आवाज सुनी और यह जानकारी मोहल्ले के लोगों के साथ-साथ उस मकान में रहने वाले परिवार को भी दी। इसके बाद नगर पालिका के अधिकारियों को भी सूचित किया गया। शाम को ही नगर पालिका के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया था।

हालांकि एहतियात के तौर पर स्थानीय सभासद को निगरानी का जिम्मा सौंपा गया था। जब सभासद मोहल्ले में जाकर लोगों से बातचीत कर रहे थे, तभी मकान एक तेज धमाके के साथ गिर पड़ा। प्रकाश चंद के परिवार की पूरी गृहस्थी गंगा में समा गई। घटना की जानकारी मिलते ही नगर पालिका के प्रभारी अधिशासी अधिकारी, एडीएम, सीओ, सदर कोतवाल सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय लोगों और पीड़ित परिवार से पूरी जानकारी ली। पीड़ित परिवार को एक शेल्टर होम में भेजने की बात की गई, और अधिकारियों ने नियमानुसार आर्थिक मदद का आश्वासन भी दिया।

पीड़ित प्रकाश और संगीता ने कहा कि एक झटके में सब कुछ खत्म हो गया। मोहल्ले वालों ने हमें समय पर बाहर निकाल लिया, वरना हम भी नहीं बचते। घर में रखा सारा सामान, नकदी और जेवरात सब चला गया। अब हमारे पास कोई ठिकाना नहीं है। वहीं, सभासद प्रतिनिधि हिमालय जायसवाल ने बताया कि सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे थे। उनकी आंखों के सामने ही मकान भरभरा कर गिर गया।

एडीएम दिनेश सिंह ने बताया कि गंगा नदी से जुड़े एक नाले के किनारे स्थित मकान गिर गया है। मकान में रहने वाले सभी पांच सदस्य, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं, सुरक्षित हैं। नियमानुसार उनकी मदद की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad