Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Weather Forecast: फिर से टूटेगा आसमानी कहर, इन राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी

Weather Forecast: जुलाई अब आखिरी चरण में है, जो मानसूनी बारिश के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। इस महीने मानसूनी बारिश ने देश के हर हिस्से को भिगो दिया है, जिससे कई जगहों पर पानी भर गया है। कई इलाकों में भारी बारिश से फसलें डूब गईं, जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ। देर रात भी उत्तर भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी भर गया, जिससे यातायात बाधित हुआ और राहगीरों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

weather-forecast-today

पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में रविवार सुबह से बादलों की आवाजाही के बीच सूरज की लुका-छुपी का सिलसिला जारी है, जिससे लोग परेशान हैं। दक्षिण भारत के केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से तापमान काफी गिर गया, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तटीय कर्नाटक और पश्चिमी मध्य प्रदेश में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही कोंकण, गोवा, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तराखंड में भी बारिश की संभावना है। महाराष्ट्र के तटीय हिस्सों में भी तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इसके अलावा, उत्तराखंड में भारी बारिश से व्यापक तबाही देखने को मिल सकती है। लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात में नदियों का जल स्तर बढ़ गया है, और वहां फिर से मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो सकता है। उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तर-पश्चिमी हिमाचल प्रदेश, और दक्षिण हरियाणा में तेज बारिश हो सकती है। तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और सिक्किम में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इन राज्यों में आसमानी कहर टूटेगा

आईएमडी के अनुसार, आगामी 24 घंटे बाद पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, और पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, और कोंकण और गोवा में भी तेज बारिश हो सकती है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, और ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप और गुजरात में भी तेज बारिश का अनुमान है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad