Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Rate Today: एक बार फिर सोना महंगा हुआ, जानिए 22 और 24 कैरेट गोल्ड कितने में मिल रहा

Gold Rate Today: शादियों का सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है और इस मौके पर भारतीय लोग सोने की खरीदारी अधिकतम करते हैं। हालांकि, पिछले कई दिनों से सोने और चांदी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं, तो पहले बाजार में जाकर आज की ताज़ा कीमतों की जाँच जरूर कर लें।

know-the-gold-price-today

लग्न शुरू होने में अब बस एक दिन बचा है। पिछले कुछ दिनों से लग्न के आसपास सर्राफा बाजार में भी प्रभाव दिख रहा है। इसके कारण सोने और चांदी की कीमतें बढ़ गई हैं। वहीं, सर्राफा बाजार में सोने और चांदी खरीदने के लिए विभिन्न दुकानों में खरीदारों की भीड़ भी देखने को मिल रही है। हालांकि, आज सोने और चांदी के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वहीं, बाजार विश्लेषकों के अनुसार वर्तमान में सोने-चांदी के रेट में अधिक बड़ी बढ़ोतरी नहीं हुई है। पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि लग्न के कारण सोने-चांदी की डिमांड बढ़ जाती है और बाजार में सप्लाई कम होने से भी इसकी कीमतों पर असर पड़ता है।

जानिए कितना है सोने का भाव?

पटना के सर्राफा बाजार में मंगलवार (09 जुलाई) को 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 68,100 रुपए है। वहीं, 24 कैरेट सोने का भाव आज भी प्रति 10 ग्राम 75,950 रुपए है। पहले तक 24 कैरेट सोने का भाव 75,350 रुपए प्रति 10 ग्राम था। इसी बीच, 22 कैरेट सोने का भाव 67,700 रुपए प्रति 10 ग्राम है। आज 18 कैरेट सोने का भाव भी 57,300 रुपए हो गया है।

चांदी का भी रेट वही है

वहीं, चांदी कीमतों के बारे में बात करें तो कल से अब तक कोई बदलाव नहीं आया है। अभी भी चांदी 92,000 रुपए प्रति किलोग्राम पर बिक रही है, जबकि पहले यह 90,000 रुपए प्रति किलोग्राम थी।

आज का एक्सचेंज रेट देखिए

दूसरी ओर, यदि आप आज सोना बेचने या उसे एक्सचेंज करने की सोच रहे हैं, तो बता दें कि आज पटना सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 66,660 रुपए है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 55,580 रुपए प्रति 10 ग्राम है। चांदी बेचने की रेट आज 89,000 रुपए प्रति किलोग्राम है। यहां ध्यान दें कि सोने और चांदी की क्वालिटी और हॉलमार्क के कारण इनकी एक्सचेंज रेट में थोड़ी वैधानिकता हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad