Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ये SBI की दो स्कीम बनी वरदान, निवेश करते ही तगड़ा रिटर्न मिल रहा, जानिए कैसे

SBI FD Schemes 2024: भारत में लोगों को अमीर बनाने के लिए एक नहीं, बल्कि कई धाकड़ स्कीमें चल रही हैं, जिससे बड़े स्तर पर भी जमकर फायदा मिल रहा है। अगर आप भी शानदार स्कीम से जुड़कर मोटी इनकम प्राप्त करना चाहते हैं, तो पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों को समझना होगा। भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने कई ऐसी स्कीमें चला रखी हैं, जहां आपको सिंपल तरीके से ठीक-ठाक रिटर्न मिल जाएगा।

sbi-issued-an-alert-for-its-crores-of-customers-know.

एसबीआई की एफडी स्कीम के बारे में जानने के लिए, पहले आपको इसके लिए कुछ महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से समझना होगा। एसबीआई की कई शानदार स्कीमें हैं जिनमें बंपर ब्याज मिल रहा है, जैसे कि एसबीआई की अमृत कलश एफडी स्कीम या फिर वीकेयर एफडी स्कीम, जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रही हैं। इसलिए, आपके लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप नीचे तक आर्टिकल पढ़ें और सारी संदेह समाप्त करें।

अमृत कलश FD स्कीम जीत रही दिल

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यानी SBI, द्वारा चलाई जा रही अमृत कलश योजना दिलों को जीतने का काम कर रही है, जिससे लोगों को बड़े स्तर पर फायदा मिल रहा है। इस योजना में निवेश करके आप मोटा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इसकी आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 तक निर्धारित की गई है।

यह एफडी का टेन्योर 400 दिन का होता है, जिसमें ग्राहक को 7.10 प्रतिशत तक का ब्याज लाभ मिल रहा है, जो एक सुनहरे मौके की तरह है। इसलिए महत्वपूर्ण है कि आप इस अवसर को हाथ से न जाने दें। इस स्कीम में गारंटीत ब्याज प्रदान किया जाता है। निवेशक तिमाही, मासिक या छमाही ब्याज पेमेंट में से कोई भी एक ऑप्शन चुन सकते हैं। अगर इस स्कीम में मैच्योरिटी से पहले निकासी की जाती है, तो 0.5 प्रतिशत से 1 प्रतिशत तक का ब्याज आराम से प्राप्त हो जाता है, जो किसी अच्छे मौके की तरह है।

वीकेयर FD स्कीम भी जीत रही दिल

वीकेयर एफडी स्कीम भी निवेशकों को सबसे अच्छा फायदा प्रदान करने में व्यस्त है। इसमें ग्राहकों को बंपर ब्याज रेट प्रदान किया जाता है। इस स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों को शामिल होने पर अतिरिक्त 0.5 प्रतिशत का ब्याज भी आपको आराम से मिल जाता है।

वर्तमान में एफडी करने पर निवेशकों को 7.50 प्रतिशत ब्याज का लाभ मिल रहा है। एफडी स्कीम में न्यूनतम 5 साल और अधिकतम 10 साल तक निवेश करने का अवसर मिलता है। इसलिए, आपके लिए महत्वपूर्ण है कि आप इन स्कीमों से लाभ उठाने के लिए ध्यान रखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad